लाइव टीवी

प्रयागराज की पहली सालगिरह आज, महंत नरेंद्र गिरि ने सीएम योगी को बताया 'ब्रह्मा'

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 12:09 PM IST
प्रयागराज की पहली सालगिरह आज, महंत नरेंद्र गिरि ने सीएम योगी को बताया 'ब्रह्मा'
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (फाइल फोटो)

नरेंद्र गिरी ने सभी संत महात्माओं की ओर से योगी सरकार को साधुवाद दिया. महंत नरेंद्र गिरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी से इलाहाबाद हाईकोर्ट, इलाहाबाद जंक्शन और इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलने की मांग की है.

  • Share this:
प्रयागराज. धार्मिक और सियासी तौर पर देश भर में अपनी अलग व ख़ास पहचान रखने वाले इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज किये जाने के योगी सरकार के फैसले को आज एक साल पूरा हो गया है. इस मौके पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhada Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri)  ने प्रयागराज की पहली वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'ब्रह्मा' बताया. शुक्रवार को महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि सीएम योगी जो कार्य किया उसे कोई कर नहीं सकता था. उन्होंने कहा कि प्रयागराज बनने के बाद से कई बदलाव हुए हैं, आज विकास की गंगा बह रही है. क्योकि सीएम योगी ने निर्भीकता से कई फैसले लिए है.

नरेंद्र गिरी ने सभी संत महात्माओं की ओर से योगी सरकार को साधुवाद दिया. महंत नरेंद्र गिरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी से इलाहाबाद हाईकोर्ट, इलाहाबाद जंक्शन और इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने कहा कि 2020 से पहले पहले तीनों स्थलों का नाम बदला जाए.

कुंभ मेले के दौरान बदली तस्वीर

पहले ही साल प्रयागराज में हुए कुंभ मेले के दौरान देश ही नहीं बल्कि समूची दुनिया ने इस शहर के वैभव को देखा तो साथ ही यहां की संस्कृति व संदेश से भी रूबरू हुए. 51 दिन के कुंभ के आयोजन में दुनिया भर के तकरीबन पौने दो सौ देशों के बाइस करोड़ से ज़्यादा श्रद्धालुओं ने संगम की रेती पर आस्था की डुबकी लगाई. कुंभ के लिए प्रयागराज शहर ही नहीं बल्कि पूरे जिले को दुल्हन की तरह ख़ूबसूरती से सजाया गया. यहां पुलों का जाल बिछाया गया. सड़कें चौड़ी की गईं. खूबसूरत चौराहे बनाए गए. पूरे शहर में पेंटिंग की गई तो साथ ही बिजली की आकर्षक रोशनी में शहर जगमगा उठा. राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने भी कुंभ के वैभव को देखा.

ये भी पढ़ें:

आजम खान के गढ़ रामपुर में आज गरजेंगे CM योगी आदित्यनाथ

पति अजितेश के लिए साक्षी मिश्रा ने रखा पहला करवाचौथ, मां को याद कर हुई भावुक
Loading...

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर छापेमारी, भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...