लाइव टीवी

अखाड़ा परिषद ने किया सुन्नी बोर्ड के फैसले का स्वागत, ओवैसी को पाक जाने की दी सलाह

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 8:55 PM IST
अखाड़ा परिषद ने किया सुन्नी बोर्ड के फैसले का स्वागत, ओवैसी को पाक जाने की दी सलाह
अखाड़ा परिषद ने किया सुन्नी बोर्ड के फैसले का स्वागत

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड के इस फैसले से सामाजिक समरसता बढ़ेगी और साथ ही पूरी दुनिया में एक अच्छा संदेश भी जाएगा. उन्होंने कहा है कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने कोर्ट के फैसले का सम्मान करने के अपने वायदे को भी पूरा किया है.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या जमीन विवाद (Ayodhya Land Dispute) पर 9 नवंबर को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर मुस्लिमों के सबसे बड़े पक्षकार सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Sunni Central Waqf Board) ने रिव्यू पिटिशन दायर न करने का फैसला लिया है. इसी क्रम में मंगलवार को साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाडा परिषद ने स्वागत किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) ने सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के ख़िलाफ़ रिव्यू पिटीशन दाख़िल नहीं करने और पांच एकड़ जमीन को लेने का निर्णय स्वागत और सम्मान के योग्य है.

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस फैसले से सामाजिक समरसता बढ़ेगी और साथ ही पूरी दुनिया में एक अच्छा संदेश भी जाएगा. उन्होंने कहा है कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने कोर्ट के फैसले का सम्मान करने के अपने वायदे को भी पूरा किया है. हालांकि उन्होंने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर महंत नरेंद्र गिरी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि यह लोग निजी स्वार्थ के चलते रिव्यू पिटीशन दाखिल करने की बयानबाजी कर रहे हैं. लेकिन देश का अमन पसंद मुसलमान अब देश में शान्ति चाहता है.

उन्होंने कहा है कि अब असदुद्दीन ओवैसी जैसे नेताओं की दाल इस देश में नहीं गलने वाली है. उन्होंने कहा है कि ओवैसी को देश छोड़कर अब पाकिस्तान चले जाना चाहिए. महंत नरेन्द्र गिरी ने एक बार फिर से कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा और देश में शान्ति भी बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें:

नोएडा: तीन तलाक बोलने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फडणवीस के इस्तीफे पर अखिलेश का ट्वीट- नैतिक जिम्मेदार ‘भोर की भूल’ वाले भी दें इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 8:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...