देश में मुगलों और अंग्रेजों के नाम पर रखे सड़कों के नाम बदलें, होती है तकलीफ: अखाड़ा परिषद

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने सड़कों के नाम बदलने की मांग रखी है. (File Photo)

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने सड़कों के नाम बदलने की मांग रखी है. (File Photo)

Prayagraj News: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी का कहना है कि देश से गद्दारी करने वालों और भारतीयों पर जुल्म करने वालों के नाम देश भर की सभी सड़कों का नाम बदला जाए. इन्हें देश के लिए बलिदान देने वाले भारतीय महापुरुषों के नाम किया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 6:14 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) ने सरकार से नई मांग रखी है. नरेंद्र गिरी ने देश में मुगलों (Mughals) और अंग्रेजों के नाम पर रखी गई सड़कों के नाम  बदले जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी देश की तमाम सड़कों के नाम मुगलों और अंग्रेजों के नाम से हैं. आक्रमणकारियों और देश को नुकसान पहुंचाने वालों के नाम की सड़कों को देखने से तकलीफ होती है.

नरेंद्र गिरी ने कहा कि सिर्फ साधु-संतों ही नहीं बल्कि आज के युवाओं को भी कष्ट होता है. आजादी से पहले देश से गद्दारी करने वालों और भारतीयों पर जुल्म करने वालों के नाम देश भर की सभी सड़कों का नाम बदला जाए. उन्होंने सुझाव दिया कि सड़कों का नाम बदलकर देश के लिए बलिदान देने वाले भारतीय महापुरुषों के नाम किया जाए. सड़कों का नाम बदलकर शहीद चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस, सरदार वल्लभ भाई पटेल, गुलजारीलाल नंदा और वीर अब्दुल हमीद जैसे देशभक्तों के नाम पर किया जाए.

Youtube Video


पंचायत चुनाव के लिए हैं तैयार हम: डिप्टी सीएम
उधर दूसरी तरफ प्रयागराज में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर कहा कि दो मई को बंगाल के नतीजे आएंगे. ममता दीदी की सरकार चली जाएगी. बीजेपी पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी. बीजेपी बंगाल में पूर्ण बहुमत की सरकार भी बनाएगी. पश्चिम बंगाल में भाजपा का सरकार बनाने का सपना पूरा होगा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल भी पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा. वहीं यूपी पंचायत चुनावों पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी पंचायत चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है. बीजेपी जो भी चुनाव अधिकृत रूप से चुनाव लड़ेगी उसमें पार्टी को भारी विजय मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज