Home /News /uttar-pradesh /

अखिलेश यादव पहुंचे प्रयागराज, शहीद महेश के परिजनों से किया मुलाकात

अखिलेश यादव पहुंचे प्रयागराज, शहीद महेश के परिजनों से किया मुलाकात

परिजनों से मिले अखिलेश

परिजनों से मिले अखिलेश

इससे पहले यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी दी जाएगी.

    समाजवार्दी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को प्रयागराज पहुंचे. जहां वह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए महेश कुमार यादव के परिजनों से मुलाकात किया. जानकारी के मुताबिक, अखिलेश बमरौली एयरपोर्ट से शहीद के गांव मेजा के लिए रवाना हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव वह उन छात्रों से मिलेंगे जो कि प्रदर्शन के दौरान घायल हो गए थे.

    गौरतलब है कि पिछले दिनों अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में जा रहे थे लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था. जिससे नाराज छात्रों ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई झड़प में कुछ छात्र घायल भी हो गए थे. टुडीहार बदल का पुरवा गांव के निवासी शहीद महेश के चाचा सुशील कुमार ने बताया कि वह दो भाइयों में बड़े थे. वह शुरू से ही देश की सेवा करना चाहते थे.

    बीए करने के बाद 2017 में उन्होंने सीआरपीएफ की 118वीं बटैलियन जॉइन कर ली. महेश के पिता राजकुमार मुंबई में ऑटो चलाते हैं. कुछ दिन पहले ही वह तीन दिन की छुट्टी पर घर आए थे और सोमवार को फिर कश्मीर चले गए थे. महेश की वापसी के महज 3 दिन बाद ही शहादत की इस खबर ने पूरे परिवार को झकझोर दिया है.

    बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में 12 जवान उत्तर प्रदेश के थे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    यह भी पढ़ें:

    अपना दल के NDA से अलग होने से पीएम मोदी की 'वाराणसी' सीट पर क्या होगा असर!

    शहीदों की मदद के लिए इस टीचर ने बेच दिए 'शादी के कंगन', दिए 1.38 लाख रुपये

    UPPCS 2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर बनी टॉपर

    यूपी के दौरे पर अमित शाह, गोरखपुर में किसानों के जरिए देंगे मिशन 2019 का टिप्स

    Tags: Akhilesh yadav, Allahabad news, Ayodhya, BJP, Pulwama attack, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर