लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: संगम नगरी में सभी धर्मों के लोगों ने किया SC के फैसले का स्वागत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2019, 6:10 AM IST
Ayodhya Verdict: संगम नगरी में सभी धर्मों के लोगों ने किया SC के फैसले का स्वागत
संगम नगरी में सभी धर्मों के लोगों ने किया SC के फैसले का स्वागत (प्रतीकात्मक फोटो)

एडीजी प्रयागराज जोन सुजीत पाण्डेय ने पूरे जोन में स्थिति सामान्य होने और अमन चैन बरकरार होने का दावा किया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि देर शाम निकलने वाले बारावफात के जुलूस और रविवार को कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को लेकर भी पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या जमीन विवाद (Ayodhya Land Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के फैसला (Verdict) आने के बाद संगम नगरी प्रयागराज के लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब की अनूठी मिसाल पेश की है. यहां पर रहने वाले सभी धर्मों के लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है. शहर के हर क्षेत्र में जिलाधिकारी और एसएसपी पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण कर स्थिति पर लगातार नजर बनाये हुए हैं. वहीं शहर के संवेदनशील और भीड़ भाड़ वाले स्थानों की भी सुरक्षा बढ़ायी गई है.

प्रयागराज में अमन चैन बरकरार 

खास तौर पर इलाहाबाद हाईकोर्ट, एयरपोर्ट, इलाहाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को और सख्त कर दिया गया है. सभी संवेदनशील और भीड़ भाड़ वाली जगहों में लगातार चेकिंग भी करायी जा रही है. एडीजी प्रयागराज जोन सुजीत पाण्डेय ने पूरे जोन में स्थिति सामान्य होने और अमन चैन बरकरार होने का दावा किया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि देर शाम निकलने वाले बारावफात के जुलूस और रविवार को कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को लेकर भी पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है.

सभी संवेदनशील और भीड़ भाड़ वाली जगहों में चेकिंग जारी
सभी संवेदनशील और भीड़ भाड़ वाली जगहों में चेकिंग जारी


सोशल मीडिया पर पैनी नजर

उन्होंने कहा है कि सभी धर्मों के धर्म गुरुओं से भी फैसला आने के पहले ही बैठकें कर लोगों से आपसी सद्भाव और भाईचारा बनाने की अपील की गई थी. उन्होंने कहा है कि फैसले को लेकर जश्न या विरोध मनाने पर पाबंदी लगायी गयी है और सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर रखी जा रही है. एडीजी जोन सुजीत पाण्डेय ने कहा है कि स्थिति सामान्य है, लेकिम एहतियात के तौर पर अभी यही सुरक्षा व्यवस्था कुछ दिनों तक जारी रहेगी.

विवादित जमीन रामलला विराजमान को दी गई
Loading...

शनिवार को दिए अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने की बात कही. वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन अयोध्या में कहीं भी देने को कहा.

ये भी पढ़ें:

मेरठ में भीषण हादसा, हरिद्वार से लौट रहे 5 लोगों की दर्दनाक मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 6:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...