Home /News /uttar-pradesh /

Mahant Narendra Giri Death : पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार नहीं हैं तीनों आरोपी, अब कोर्ट करेगा फैसला

Mahant Narendra Giri Death : पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार नहीं हैं तीनों आरोपी, अब कोर्ट करेगा फैसला

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट की मंजूरी के लिए सीजीएम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई.

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट की मंजूरी के लिए सीजीएम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई.

CBI Investigation: महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट की मंजूरी के लिए सीजीएम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तीनों आरोपियों आनन्द गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति नहीं दी है.

अधिक पढ़ें ...

    प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की सन्दिग्ध मौत के मामले में तीनों आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट (polygraphy test) कराने की मांग सीबीआई ने न्यायालय से की है. आरोपियों के पॉलीग्राफ़ी़ टेस्ट की मंजूरी के लिए सीजीएम कोर्ट (CJM Court) में सुनवाई पूरी हो गई. इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आरोपियों की पेशी कराई गई. इसमें तीनों आरोपियों आनन्द गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति नहीं दी है. तीनों आरोपियों ने इसको लेकर इंकार कर दिया. आरोपियों ने कहा कि सीबीआई ने रिमांड पर लेकर पूछताछ कर ली है.

    आनन्द गिरि के वकील सुधीर श्रीवास्तव ने भी पॉलीग्राफ टेस्ट कराने का विरोध करते हुए कहा कि ये पूरी तरह से मानवाधिकार का उल्लंघन है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश मुताबिक भी पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. सीबीआई आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराए जाने के पक्ष में है. इसी को लेकर 12 अक्टूबर को पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति के लिए सीबीआई की ओर से अर्जी दाखिल की गई थी.

    गौरतलब है कि पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए आरोपियों की सहमति लेना जरूरी होता है. इसी को लेकर कोर्ट में सीबीआई ने अर्जी दाखिल कर अनुमति मांगी है. इस मामले में शाम पांच बजे तक सीजेएम हरेन्द्र नाथ की कोर्ट फैसला सुनाएगी.

    गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि ने मठ में स्थित अपने ही कमरे में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली थी. संदिग्‍ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद उनका लिखा एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था जिसमें उन्होंने आनंद गिरि, आद्या और संदीप तिवारी पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. साथ ही उन्होंने इन तीनों को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार भी बताया था. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया था. अब मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

    Tags: Aadhya Prasad Tiwari, Allahabad news, CBI investigation, CJM Court, Mahant Anand Giri, Mahant Narendra Giri Death Case, Polygraph Test, Prayagraj News, Sandeep Tiwari, महंत नरेंद्र गिरि

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर