इलाहाबाद: BJP प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने झोंकी ताकत, 15-16 घंटे कर रहीं प्रचार
Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद: BJP प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने झोंकी ताकत, 15-16 घंटे कर रहीं प्रचार
रीता बहुगुणा जोशी

डॉ रीता जोशी प्रतिदिन 15 से 16 घंटे चुनाव प्रचार कर रही हैं. इसके लिए उनकी दिनचर्या भी काफी व्यस्त रहती है.

  • Share this:
प्रयागराज जिले की दोनों लोकसभा सीटों फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर छठें चरण में 12 मई को वोट डाले जाएंगे. इलाहाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी और सूबे की कैबिनेट मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने भी अपनी जीत के लिए चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. डॉ रीता जोशी प्रतिदिन 15 से 16 घंटे चुनाव प्रचार कर रही हैं. इसके लिए उनकी दिनचर्या भी काफी व्यस्त रहती है. डॉ रीता जोशी सुबह पांच बजे ही उठ जाती हैं और रात 12 बजे तक चुनाव प्रचार में जुटी रहती है.

इलाहाबाद संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ रीता जोशी बहुगुणा पिछले तीन दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति में हैं. वे शहर की पहली निर्वाचित महिला मेयर रह चुकी हैं. वर्तमान में योगी कैबिनेट में अहम विभागों की कैबिनेट मंत्री का जिम्मा उनके पास है. बीजेपी ने उन्हें इलाहाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया है. यह सीट उनके पिता स्वर्गीय हेमवती नंदन बहगुणा और मां स्वर्गीय कमला बहुगुणा की कर्मस्थली रही है.

इलाहाबाद सीट पर बीजेपी के साथ ही कांग्रेस से भाजपा के बागी योगेश शुक्ला और सपा-बसपा गठबंधन से राजेन्द्र सिंह पटेल समेत 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं. डॉ रीता जोशी बहुगुणा इस चुनावी समर को जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रही हैं. उनकी दिनचर्या की अगर बात करें तो वे सुबह पांच बजे ही उठ जाती हैं. उसके बाद साढ़े सात बजे तक नाश्ते की टेबल पर परिवार के सदस्यों के साथ नाश्ता और चुनाव को लेकर चर्चा करती हैं. जिसके बाद चुनाव में लगे कोर कमेटी के लोगों से थोड़ी देर दिन भर के कार्यक्रमों पर चर्चा होती है. इसके बाद नीचे कार्यकर्ताओं के बीच रीता जोशी आ जाती हैं. यहां पर कार्यकर्ताओं से उनकी समस्यायें और सुझाव लेने के बाद कार्यक्रम तय होते हैं. जिसके बाद रीता जोशी बहुगुणा क्षेत्र में भ्रमण के लिए निकल जाती हैं.



रीता बहुगुणा जोशी अपने संसदीय सीट के 200 से ज्यादा गावों का दौरा कर चुकी हैं और लाखों लोगों से सीधा संवाद भी कर चुकी हैं. प्रतिदिन चालीस से ज्यादा नुक्कड़ सभायें कर लोगों से समर्थन की अपील कर रही हैं. रीता बहुगुणा जोशी खास अंदाज में दलित बस्तियों में भी पहुंच रही हैं और लोगों को अपने पिता स्वर्गीय हेमवती नंदन बहुगुणा के विकास कार्यों की याद दिलाकर खुद को उनसे कनेक्ट करने की भी कोशिश कर रही हैं. तो वहीं दूसरी ओर केन्द्र की पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान और केन्द्र की ओर से बनाये गए शौचालय सहित तमाम योजनाओं के लाभार्थियों से भी मिलकर पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की अपील कर रही है.



डॉ रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि उन्हें हर जाति और वर्ग का पूरा सहयोग और समर्थन भी मिल रहा है. उनके मुताबिक इलाहाबाद सीट पर लोगों की पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा को लेकर जो भी समस्यायें हैं उसे जीतने के बाद प्राथमिकता के आधार पर दूर करुंगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading