लाइव टीवी

देवरिया शेल्टर होम केस: 27 अगस्त को सुनवाई, मनोरोग विशेषज्ञ की जांच रिपोर्ट होगी पेश

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 26, 2018, 11:24 PM IST
देवरिया शेल्टर होम केस: 27 अगस्त को सुनवाई, मनोरोग विशेषज्ञ की जांच रिपोर्ट होगी पेश
इलाहाबाद हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

पिछली सुनवाई के दौरान मामले की जांच कर रही सरकार की एसआईटी ने अब तक की प्रगति रिपोर्ट दाखिल की. रिपोर्ट देखने के बाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई.

  • Share this:
इलाहाबाद हाईकोर्ट में देवरिया शेल्टर होम मामले की 27 अगस्त को अगली सुनवाई होनी है. इस दौरान पीड़िताओं की बाल मनोरोग विशेषज्ञ की जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश होगी. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीबी भोंसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की खंडपीठ कर रही है.  ये जांच रिपोर्ट महानिबंधक के समक्ष सील बंद लिफाफे में पेश होगी. दरअसल मनोचिकित्सक श्रेया शुक्ला अग्रवाल, पीड़िताओं की जांच के लिए नामित हुई हैं. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जांच कराकर रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया था, ताकि पीड़िताओं की सुरक्षा के उपाय किये जा सकें

इसके अलावा कोर्ट ने डीएम, एसएसपी व जिला प्रोबेशन अधिकारी, इलाहाबाद को भी निर्देश देते हुए कहा है कि कोर्ट की अनुमति के बिना किसी को भी लड़कियों से मिलने नहीं दें. साथ ही कोर्ट ने स्टेट चाइल्ड प्रोटेक्शन कमीशन के 3 सदस्यों को भी नोटिस जारी कर 27 अगस्त को तलब किया है. कोर्ट ने लूकरगंज की शोभा दरबारी, चक निरातुल की नीता साहू व जार्जटाउन के नरेन्द्र साहू को नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा है.

बता दें पिछली सुनवाई के दौरान मामले की जांच कर रही सरकार की एसआईटी ने अब तक की प्रगति रिपोर्ट दाखिल की. रिपोर्ट देखने के बाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई. कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से कई जानकारियां मांगी. साथ ही पूछा कि कौन सी एनजीओ अच्छी है, जहां लड़कियों को रखा जा सकता है. हाईकोर्ट ने इसके साथ ही देवरिया के सभी एसएचओ को लेकर भी जानकारी मांगी है. वहीं एसआईटी जांच में शामिल अधिकारियों की भी जानकारी तलब की है.

ये भी पढ़ें: 

रक्षाबंधन पर सीएम योगी के मुफ्त बस यात्रा के फरमान की कुछ ऐसे उड़ीं धज्जियां

मुलायम के बाद शिवपाल का छलका दर्द, कहा- पार्टी में सम्मानित पद का कर रहा हूं इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2018, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...