इलाहाबाद HC का यूपी की सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला को अवमानना नोटिस
Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद HC का यूपी की सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला को अवमानना नोटिस
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बागपत में मजदूरों को बंधक बनाने के मामले में सख्त रुख अपनाया है . (सांकेतिक तस्वीर)

यह आदेश इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के न्यायमूर्ति एसपी केशरवानी ने रेवती इंटर कालेज, बलिया से बड़े बाबू पद से 2012 में सेवानिवृत्त राम सिंह की अवमानना याचिका पर दिया है. याचिका की सुनवाई 13 जुलाई को होगी.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा सचिव आराधना शुक्ला को अवमानना नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने उन्हें 13 जुलाई तक आदेश के अनुपालन का हलफनामा देने या कारण बताने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि क्यों न उनके खिलाफ आरोप निर्मित कर जान-बूझकर आदेश की अवहेलना करने के लिए दंडित किया जाए? याचिका की सुनवाई 13 जुलाई को होगी. यह आदेश न्यायमूर्ति एसपी केशरवानी ने रेवती इंटर कालेज, बलिया से बड़े बाबू पद से 2012 में सेवानिवृत्त राम सिंह की अवमानना याचिका पर दिया है.

जानकारी के अनुसार दो बार अवमानना याचिका पर आदेश पालन का अतिरिक्त समय दिया गया लेकिन इसके बाद भी याची को भुगतान नहीं किया गया. इसके बाद याची ने अब सचिव को दंडित करने की मांग के साथ तीसरी अवमानना याचिका दाखिल की है.

ये है पूरा मामला



याची का कहना है कि पद की वैधता पर उठे सवालों पर 2007 से वेतन भुगतान रोक दिया गया. वह 31 अक्तूबर 2012 को सेवानिवृत्त हो गया. राज्य सरकार ने 16 मार्च 2016 को आदेश दिया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक की संस्तुति पर याची का भुगतान किया जाएगा. निदेशक ने राज्य सरकार को अपनी संस्तुति भेज दी किन्तु बकाया वेतन व सेवानिवृत्ति परिलाभों का भुगतान नहीं हुआ. इसके बाद हाईकोर्ट ने सचिव को निर्णय लेने का निर्देश दिया. दो बार अवमानना याचिका पर आदेश पालन का अतिरिक्त समय दिया, फिर भी भुगतान नहीं हुआ. तो तीसरी बार यह याचिका दाखिल कर सचिव को दंडित करने की मांग की गई है.
ये भी पढ़ें:

69000 शिक्षक भर्ती मामले में एक और याचिका दाखिल, HC ने सरकार से मांगा जवाब

69000 शिक्षक भर्ती में धांधली: जिले में कमेटी जांचेगी अभ्यर्थियों के दस्तावेज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading