Home /News /uttar-pradesh /

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया बार एसोसिएशन चुनाव कार्यक्रम घोषित, 1 दिसंबर को मतदान

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने किया बार एसोसिएशन चुनाव कार्यक्रम घोषित, 1 दिसंबर को मतदान

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनावी कार्यक्रम घोषित.

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनावी कार्यक्रम घोषित.

Order-Order : इलाहाबाद हाईकोर्ट इस बार एसोसिएशन चुनाव की मॉनिटरिंग भी करेगा. कोर्ट ने कहा है कि पूरे शहर में कहीं पर पोस्टर बैनर नहीं लगेगा. कोर्ट 15 नवंबर को जनहित याचिका पर सुनवाई कर प्रोग्रेस रिपोर्ट देखेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बार एसोसिएशन चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है. बार एसोसिएशन का कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव कराने के लिए दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है. कोर्ट ने पहले बार संगठनों को एल्डर कमेटी के गठन का मौका दिया था. लेकिन बार संगठनों की ओर से एल्डर कमेटी गठित न होने पर कोर्ट ने एल्डर कमेटी का भी गठन कर दिया है.

हाईकोर्ट ने सीनियर एडवोकेट शशी प्रकाश सिंह को एल्डर कमेटी का चेयरमैन बनाया है. इसके साथ ही सीनियर एडवोकेट एनसी राजवंशी, सीनियर एडवोकेट टीपी सिंह, सीनियर एडवोकेट ओपी सिंह और सीनियर एडवोकेट अनिल तिवारी को एल्डर कमेटी का सदस्य बनाया गया है.

ये हैं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनावी कार्यक्रम

कोर्ट ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव का पूरा कार्यक्रम भी तय कर दिया है. कोर्ट ने 18 अक्टूबर को जनरल हाउस मीटिंग बुलाने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि 27 अक्टूबर को प्रोविजनल वोटर लिस्ट पब्लिश होगी. एक नवंबर को फाइनल वोटर लिस्ट पब्लिश होगी. नामांकन पत्रों का वितरण व जमा 10 व 12 नवंबर को किया जा सकेगा. वहीं नाम वापसी 17 नवंबर और स्क्रूटनी 18 नवंबर को होगी. प्रत्याशियों की अंतिम सूची 22 नवंबर को प्रकाशित होगी.

इन्हें भी पढ़ें :
अपहरण और रंगदारी मामले में MLA अमनमणि त्रिपाठी बरी
Manish Gupta Death Case: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर, चेहरे और शरीर पर गंभीर चोट के निशान

कोर्ट ने आदेश दिया है कि 1 दिसंबर को हाईकोर्ट बार अध्यक्ष, महासचिव समेत कार्यकारिणी के पदों के लिए मतदान होगा. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट इस बार एसोसिएशन चुनाव की मॉनिटरिंग भी करेगा. कोर्ट ने कहा है कि पूरे शहर में कहीं पर पोस्टर बैनर नहीं लगेगा. कोर्ट 15 नवंबर को जनहित याचिका पर सुनवाई कर प्रोग्रेस रिपोर्ट देखेगा. अधिवक्ता संतोष कुमार मिश्र व अन्य की ओर से दाखिल जनहित याचिका में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव न कराने को चुनौती दी गई थी. एक्टिंग चीफ जस्टिस एमएन भंडारी और जस्टिस पीयूष अग्रवाल की डिवीजन बेंच ने यह आदेश दिया है.

Tags: Allahabad high court, Election, Public Interest Litigation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर