आगरा के कैंसर पीड़ित को अपनी कार से अस्पताल जाने की मिली अनुमति
Agra News in Hindi

आगरा के कैंसर पीड़ित को अपनी कार से अस्पताल जाने की मिली अनुमति
फीस वसूली के खिलाफ हाईकोर्ट करेगा एक जून को सुनवाई (फाइल फोटो)

कोर्ट ने राज्य सरकार से उम्मीद की है कि जानलेवा बीमारी से ग्रस्त मरीजों को अपने वाहन से डॉक्टर से मिलने या अस्पताल जाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने आगरा (Agra) के  कैंसर  मरीज को अपनी कार से डॉक्टर को दिखाने व अस्पताल जाने  की आगरा जिला प्रशासन  की अनुमति मिलने के बाद याचिका निस्तारित कर दी. कोर्ट ने राज्य सरकार से उम्मीद की है  कि जानलेवा बीमारी से ग्रस्त मरीजों को अपने वाहन से  डॉक्टर से मिलने या अस्पताल जाने में  कोई परेशानी नहीं होगी.  याची कैंसर रोगी को अपने साधन से डॉक्टर को अस्पताल  में जाकर दिखाने की जिला प्रशासन से अनुमति न मिलने पर हाईकोर्ट की शरण में आना पड़ा था.

यह आदेश जस्टिस भारती सप्रू और जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल ने आगरा निवासी सुरेन्द्र सिंह जैन की याचिका पर दिया है. सरकारी अधिवक्ता बीपी सिंह कछवाहा ने याची के संबंध में  जिलाधिकारी व एसएसपी आगरा से जानकारी मांगी थी. जिसे ई मेल से कोर्ट मे पेश किया गया. जिसमें बताया गया था  कि याची को अपनी कार से डॉक्टर से मिलने की अनुमति दे दी गयी है. स्वास्थ्य सेवा पास जारी कर दिया गया है.

कोर्ट ने  कैंसर के मरीज की  फरियाद पर राज्य सरकार से पूछा था कि ऐसी क्या व्यवस्था की जा सकती है जिससे याची अपने डॉक्टर से मिल सके. याची ने निजी वाहन से डॉक्टर से मिलने  व अस्पताल जाने की अनुमति न मिलने पर हाईकोर्ट की शरण ली थी.  याची का कहना था कि वह मुंह के कैंसर से पीड़ित हैं. वह थर्ड स्टेज पर है. किसी भी समय आपात स्थिति में उसे अस्पताल ले जाया जा सकता है. कोरोना वायरस इफेक्ट के कारण एम्बुलेंस कोरोना  मरीजों को लाने ले जाने में व्यस्त हैं. बुलाने पर काफी देर से आती है. याची ने एसएसपी आगरा से अपनी कार से अस्पताल जाने के लिए स्पेशल पास की मांग की है किन्तु कोई सुनवाई नहीं की गयी थी. कोर्ट ने जिला प्रशासन आगरा से याची को अनुमति दिये जाने की जानकारी मिलने पर याचिका इस उम्मीद के साथ याचिका निस्तारित कर दी है कि ऐसे रोगियों को ऐसी दिक्कत नहीं आयेगी.



ये भी पढ़ें:
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कैसे मजदूरों के लिए काल बनी रोडवेज बस, 6 की मौत

प्रतापगढ़: COVID-19 से पहली मौत, जिला अस्पताल में  हड़कंप

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज