HC के जज ने PM को लिखा लेटर, कहा- जजों की नियुक्ति में होता है परिवारवाद-जातिवाद

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज रंगनाथ पांडेय ने पत्र में लिखा कि यहां न्‍यायाधीशों के परिवार का सदस्‍य होना ही अगला न्‍यायाधीश होना सुनिश्चित करता है. विभिन्‍न प्रतियोगी परीक्षाओं में अनेक मापदंड हैं लेकिन सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में ऐसी कोई निश्चित कसौटी नहीं है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:22 AM IST
HC के जज ने PM को लिखा लेटर, कहा- जजों की नियुक्ति में होता है परिवारवाद-जातिवाद
इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस ने पीएम मोदी को लिखा पत्र.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 11:22 AM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज रंगनाथ पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक शिकायती पत्र लिखा है. उन्‍होंने हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति के दौरान वंशवाद और जातिवाद के आरोप लगाए हैं. जस्टिस पांडे ने लिखा है कि लोकतंत्र के 3 स्‍तंभों में से सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण न्‍यायपालिका वंशवाद और जातिवाद से बुरी तरह ग्रस्‍त है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्‍होंने लिखा कि यहां न्‍यायाधीशों के परिवार का सदस्‍य होना ही अगला न्‍यायाधीश होना सुनिश्चित करता है. जस्टिस पांडेय का कहना कि विभिन्‍न प्रतियोगी परीक्षाओं में अनेक मापदंड हैं लेकिन सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में ऐसी कोई निश्चित कसौटी नहीं है. यहां एक ही मापदंड है परिवारवाद और भाई-भतीजावाद.



जस्टिस रंगनाथ पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्ण बहुमत प्राप्‍त करने पर भी बधाई दी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने वंशवाद की राजनीति को खत्‍म करने का महत्‍वपूर्ण काम किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज को हटाने के लिए CJI ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

अलग रह रहे पति से बच्चा चाहती है महिला, पहुंची अदालत
First published: July 3, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...