बदायूं की बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या को HC का नोटिस, धर्मेंद्र यादव की है चुनाव याचिका
Allahabad News in Hindi

बदायूं की बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या को HC का नोटिस, धर्मेंद्र यादव की है चुनाव याचिका
बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य. (File Photo)

इससे पहले मई में भी बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने अपनी सीट से आए लोकसभा चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है.

  • Share this:
बदायूं की बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है. यह नोटिस हाईकोर्ट ने चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए जारी किया है. यह याचिका संघमित्रा के चुनाव के खिलाफ सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने दाखिल की है. मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी.

धर्मेंद्र यादव की तरफ से अधिवक्ता एनके पांडेय का कहना है कि कुछ बूथों पर पड़े वोटों से अधिक वोट गिने गए. मामले में याची की आपत्ति की भी अनदेखी कर दी गई. जस्टिस रमेश सिन्हा की एकलपीठ ने ये आदेश दिया है.

धर्मेंद्र यादव ने मई में डीएम से दर्ज कराई थी शिकायत 



बता दें इससे पहले मई में भी बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने अपनी सीट से आए लोकसभा चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है. इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष लिखित शिकायत देते हुए स्पष्टीकरण मांगा था. साथ ही उन्होंने कहा था कि बदायूं लोकसभा चुनाव परिणाम को वह कोर्ट में चुनौती भी दे सकते हैं.



8000 वोट ज्यादा दिखाने का दावा

धर्मेन्द्र यादव ने कहा, 'मेरी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है. वोटिंग होने के बाद जो रिकॉर्ड मुझे उपलब्ध कराया गया था उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे. सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे. लास्ट राउंड की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए. इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं.'

गौरतलब है कि सपा की गढ़ कहे जाने वाली बदायूं लोकसभा सीट से बीजेपी की संघमित्रा मौर्य ने धर्मेंद्र यादव को हराया है.

ये भी पढ़ें:

धर्मेंद्र यादव ने बदायूं लोकसभा सीट के चुनाव परिणाम पर जताई आपत्ति, दे सकते हैं कोर्ट में चुनौती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading