लाइव टीवी

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी सतीश को HC से नहीं मिली राहत, एक सप्ताह में सरेंडर करने के निर्देश
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 16, 2019, 10:57 PM IST
बुलंदशहर हिंसा: आरोपी सतीश को HC से नहीं मिली राहत, एक सप्ताह में सरेंडर करने के निर्देश
बुलंदशहर हिंसा फाइल फोटो

जस्टिस एन. ए. यूनिस और जस्टिस मंजूरानी चौहान की खण्डपीठ ने यह आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि एक सप्ताह में आरोपी सतीश पुलिस को सरेंडर करे.

  • Share this:
बुलंदशहर के स्याना में हुई हिंसा और इंस्पेक्टर हत्याकांड के आरोपी सतीश को इलाहाबाद हाईकोर्ट से निराशा हाथ लगी है. हाईकोर्ट ने आरोपी सतीश की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. जस्टिस एन.ए. यूनिस और जस्टिस मंजूरानी चौहान की खण्डपीठ ने यह आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि एक सप्ताह में सतीश पुलिस को सरेंडर करे.

बुलंदशहर हिंसा: जिला प्रशासन ने 3 आरोपियों पर लगाई NSA

उधर बुलंदशहर हिंसा से जुड़े गोकशी मामले में ही जिला प्रशासन ने जेल में बंद तीन आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है. जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि पुलिस रिपोर्ट के आधार पर आरोपी अजहर निवासी कैथवाला, नदीम उर्फ नदीमुद्दीन और महबूब अली निवासी चौधरियान, थाना स्याना अपने साथियों के साथ गोकशी में संलिप्त पाए गए हैं.

बुलंदशहर हिंसा: जेल में बंद आरोपी के नाम से लगाए गए मकर संक्रांति की शुभकामना वाले पोस्टर



उन्होंने कहा कि गांव महाब और नयाबांस में इन लोगों के इस कृत्य से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची. विरोध स्वरूप लोगों ने हिंसात्मक प्रदर्शन किया. साथ ही, पुलिस पर लाठी, डंडों, कुल्हाड़ी आदि से प्रहार कर व गोली मारकर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या कर दी थी. संभावना है कि आरोपी जेल से छूटने के बाद साक्ष्यों से छेड़छाड़ कर सकते हैं, इसलिए तीनों आरोपियों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) लगाया गया है.

एक महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज

गौरतलब है कि पिछले महीने हुई भीड़ की हिंसा की इस घटना में स्थानीय कोतवाल सुबोध कुमार सिंह और एक युवक की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में 27 को नामजद व 50 से 60 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पवन कुमार के साथ अब तक कुल 35 आरोपी जेल जा चुके हैं. उधर शिखर समेत करीब 50 आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 10:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर