Home /News /uttar-pradesh /

कुंभ को लेकर HC ने लगाई योगी सरकार को फटकार, मॉनीटरिंग खुद करने की दी चेतावनी

कुंभ को लेकर HC ने लगाई योगी सरकार को फटकार, मॉनीटरिंग खुद करने की दी चेतावनी

इलाहाबाद हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट

हाईकोर्ट की कड़ी फटकार के बाद योगी सरकार अब हरकत में आ गई है. सरकार ने कुछ ही घंटों में सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को हेलीकाप्टर से प्रयागराज भेजकर वहां अफसरों के पेंच कसने को कहा है.

    प्रयागराज में लगने जा रहे कुंभ मेले की योगी सरकार विश्व स्तर की ब्रांडिंग कर रही है, लेकिन मेले के मद्देनजर शहर में हो रहे विकास कार्यों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गहरी नाराजगी जताते हुए योगी सरकार को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा है कि सरकारी मशीनरी की लापरवाही और सुस्ती के चलते समूचा प्रयागराज शहर नरक बन गया है. सड़कों पर गड्ढे होने और शहर में धूल के गुबार से लोग बुरी तरह परेशान हैं और बीमार हो रहे हैं. कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा है कि श्रद्धालुओं और साधू -संतों का आगमन शुरू होने के बावजूद जिस रफ़्तार से काम हो रहा है, उससे नहीं लगता कि कुंभ मेले से पहले काम पूरा हो सकेगा.

    चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली डिवीजन बेंच ने इस मामले में योगी सरकार के रवैये पर नाराजगी जताते हुए उससे एक हफ्ते में रिपोर्ट तलब कर ली है और यह पूछा है कि काम पूरा करने और उसकी मॉनीटरिंग करने की क्या व्यवस्था है. कोर्ट ने कहा है कि अगर एक हफ्ते में काम की रफ़्तार तेज नहीं हुई और सरकार की तरफ से जरूरी कदम नहीं उठाए गए तो वह कुंभ के लिए होने वाले सभी कामों की खुद ही मॉनीटरिंग करेगी.

    हाईकोर्ट की कड़ी फटकार के बाद योगी सरकार अब हरकत में आ गई है. सरकार ने कुछ ही घंटों में सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को हेलीकाप्टर से प्रयागराज भेजकर वहां अफसरों के पेंच कसने को कहा है. शहर पहुंचते ही योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने इस मामले में सरकार की तरफ से सफाई पेश की और कहा कि एक हफ्ते के अंदर कोर्ट को संतुष्ट कर दिया जाएगा. बहरहाल, हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद सीएम योगी के दौरे में कुछ अफसरों पर गाज गिरने की भी आशंका जताई जा रही है.

    ये भी पढ़ें:

    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर बोले- देशभर के 'हनुमान मंदिरों' पर कब्जा करें दलित

    राजा भैया: राज के चक्‍कर में 'कुंडा का राजकुमार', क्‍या 2019 में होगा असरदार

    तस्वीरों में देखिए योगी के मंत्री सुरेश खन्ना ने कैसे उड़ाई रेलवे नियमों की धज्जियां!

    बजरंगबली की सियासत में कूदी कांग्रेस, लखनऊ शहर में चस्पा किया पोस्टर

     

    Tags: Allahabad news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर