इलाहाबाद हाईकोर्ट से आजम खान को झटका, खारिज हुई ये याचिका

हाईकोर्ट ने याचिका पर हस्तक्षेप से इनकार करते हुए निस्तारित कर दी. ये याचिका जौहर अली विवि के रजिस्ट्रार की ओर से दाखिल की गई थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 5:38 PM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट से आजम खान को झटका, खारिज हुई ये याचिका
आजम खान को कोर्ट से झटका
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 2, 2019, 5:38 PM IST
रामपुर  से सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद से राहत नहीं मिली. हाईकोर्ट ने जौहर अली विवि गेट गिराए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है. सवा तीन लाख के हर्जाने के एसडीएम के आदेश के खिलाफ याचिका दाखिल की गई थी. हालांकि कोर्ट ने याची को आदेश के खिलाफ जिला जज के समक्ष अपील दाखिल करने की छूट दी है.

हाईकोर्ट ने याचिका पर हस्तक्षेप से इनकार करते हुए  निस्तारित कर दी. ये याचिका जौहर अली विवि के रजिस्ट्रार की ओर से दाखिल की गई थी. जस्टिस शशिकांत गुप्ता और जस्टिस एसएस शमशेरी की खण्डपीठ ने ये आदेश दिया हैं.

तीन करोड़ 27 लाख का लगा है जुर्माना
वहीं कुछ दिनों पहले जौहर विवि की ओर से एक याचिका दाखिल की गई थी इस याचिका में एसडीएम के आदेश को रद्द करने की मांग की गई थी. रामपुर के एसडीएम ने गत 25 जुलाई को जौहर विश्वविद्यालय पर तीन करोड़ 27 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही 15 दिन में विवि का गेट तोड़ने का भी आदेश दिया था. आजम खां पर किसानों की जमीन अवैध रूप से हथियाने का आरोप है.

एसडीएम ने किसानों की जमीन से विश्वविद्यालय का कब्ज़ा हटने तक नौ लाख 10 हज़ार रुपये प्रति माह की दर से लोक निर्माण विभाग को हर्जाना अदा करने को कहा है. यह भी कहा गया है कि यदि 15 दिन में गेट नहीं हटाया गया तो उसे तोड़ दिया जाएगा.

पहले मिली थी राहत
हालांकि कुछ दिनों पहले ही एक अन्य मामले में कोर्ट ने आजम को राहत दी थी. रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी ने बुधवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि आज़म खान के ट्रस्ट द्वारा बनवाए जा रहे रामपुर पब्लिक स्कूल के अवैध निर्माण को 10 अगस्त तक नहीं गिराया जाएगा. इस मामले में नौ अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. इसके साथ ही आज़म खान ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में पिछले दो दिनों से पुलिस द्वारा की जा रही छापेमारी के खिलाफ भी बुधवार को हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

रेप पीड़िता के चाचा ने कागज पर क्रिएट किया एक्सीडेंट सीन

उन्नाव कांड ही नहीं, ये मामले भी बने थे सियासी भूचाल की वजह
First published: August 2, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...