लाइव टीवी

प्रयागराज: 8 साल की बच्ची से दुराचार के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2019, 9:30 AM IST
प्रयागराज: 8 साल की बच्ची से दुराचार के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज
8 साल की बच्ची से दुराचार के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज (file photo)

याची का कहना था कि पीड़िता के माता-पिता ने भी अभियोजन पक्ष के आरोपों को सही नहीं माना है. अन्य गवाहों ने भी समर्थन नहीं दिया. ऐसे में उसे जमानत पर रिहा किया जाए. सरकारी अधिवक्ता का कहना था कि विचारण न्यायालय के समक्ष चिकित्सीय साक्षी उपलब्ध हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने आठ साल की बच्ची के साथ दुराचार (Rape) के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. मुरादाबाद के कटघर निवासी आरोपी अजबिंदर का कहना था कि पीड़िता के माता-पिता ने दुराचार के आरोपों की पुलिस थ्योरी को सही नहीं माना है और गवाहों ने भी अभियोजन पक्ष का समर्थन नहीं किया है. लेकिन, कोर्ट ने चिकित्सा साक्ष्य के आधार पर अपराध को गंभीर माना और जमानत अर्जी खारिज कर दी. कोर्ट ने विचारण न्यायालय को आदेश दिया कि आपराधिक मामले को बिना देरी के यथाशीघ्र छह माह में निस्तारित करें. यह आदेश न्यायमूर्ति सौमित्र दयाल सिंह ने दिया है.

बता दें कि याची के खिलाफ कटघर थाने में बच्ची से दुराचार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. घटना के दिन 22 मार्च 2017 को ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. याची का कहना था कि पीड़िता के माता-पिता ने भी अभियोजन पक्ष के आरोपों को सही नहीं माना है. अन्य गवाहों ने भी समर्थन नहीं दिया. ऐसे में उसे जमानत पर रिहा किया जाए. सरकारी अधिवक्ता का कहना था कि विचारण न्यायालय के समक्ष चिकित्सीय साक्षी उपलब्ध हैं, जो बच्ची के साथ दुराचार की घटना की पुष्टि करते हैं.

कोर्ट ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट और मौखिक साक्ष्य दोनों में विरोधाभास हो सकता है. इस संबंध में विचारण न्यायालय द्वारा विचार किया जाए. क्योंकि, प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों को मेडिकल साक्ष्यों से बल मिलता है. इन्हीं तथ्यों के आधार पर दंड दिया जा सकता है. ऐसे में जमानत पर छोड़े जाने का कोई औचित्य नहीं. कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी है.

(इनपुट- सर्वेश दूबे)

ये भी पढ़ें:

उन्‍नाव गैंगरेप: CM योगी को बुलाने पर अड़े परिजन, SP ने पीड़िता की बहन से कहा- यहां फिल्‍म बनवा रही हो

उन्नाव गैंगरेप: दादा-दादी की समाधि के पास दफनाया जाएगा पीड़िता का शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर