लाइव टीवी

घोसी सीट से BSP सांसद अतुल राय को लगा बड़ा झटका, संसद सत्र में शामिल होने की अर्जी खारिज

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2019, 10:16 AM IST
घोसी सीट से BSP सांसद अतुल राय को लगा बड़ा झटका, संसद सत्र में शामिल होने की अर्जी खारिज
BSP सांसद अतुल राय को लगा बड़ा झटका (file photo)

छात्रा के साथ रेप के आरोप में बसपा सांसद (BSP MP) अतुल राय जेल में बंद हैं. मऊ की घोसी सीट से बीएसपी के सांसद हैं, लेकिन रेप का मुकदमा दर्ज होने के चलते नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट से मऊ (Mau) की घोसी सीट से बीएसपी (BSP) सांसद अतुल राय को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने संसद सत्र में शामिल होने की अर्जी को सुनवाई के बाद खारिज कर दी है. प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने गंभीर आरोप होने की वजह से अर्जी खारिज की है. अदालत ने कहा है कि गंभीर अपराधों के चलते फिलहाल राहत नहीं दी जा सकती है.

रेप के आरोप के चलते अदालत ने सख्त कदम उठाने हुए संसद सत्र में शामिल होने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. गौरतलब है कि छात्रा के साथ रेप के आरोप में बसपा सांसद अतुल राय जेल में बंद हैं. अतुल राय मऊ की घोसी सीट से बीएसपी के सांसद हैं, लेकिन रेप का मुकदमा दर्ज होने के चलते नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं और वह अभी तक संसद सदस्यता की शपथ नहीं ले सके हैं.

अतुल राय ने संसद की सदस्यता का हवाला देकर अर्जी दाखिल की थी. अतुल राय की अर्जी में कहा गया था कि संसद सत्र में शामिल नहीं होने से वह शपथ नहीं ले सके हैं. इससे उनकी सदस्यता जा सकती है. प्रयागराज की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट से अतुल राय पर रेप का आरोप भी तय हो चुका है. छात्रा से रेप के मामले में वाराणसी में अतुल राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज है.

ये भी पढ़ें:

उन्‍नाव गैंगरेप: CM योगी को बुलाने पर अड़े परिजन, SP ने पीड़िता की बहन से कहा- यहां फिल्‍म बनवा रही हो

उन्नाव गैंगरेप: दादा-दादी की समाधि के पास दफनाया जाएगा पीड़िता का शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर