आजम खान के खिलाफ दर्ज 29 मुकदमों में अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2019, 4:23 PM IST
आजम खान के खिलाफ दर्ज 29 मुकदमों में अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित
इलाहाबाद हाईकोर्ट में आजम खान के खिलाफ दर्ज 29 मुकदमों में अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर में जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज 29 मुकदमों के मामले में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की अग्रिम जमानत की अर्जी पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर में जमीन कब्जाने के आरोप में दर्ज 29 मुकदमों के मामले में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की अग्रिम जमानत की अर्जी पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट में सांसद आजम खान की जमानत पर लंबी बहस हुई. सांसद की ओर से दाखिल जिन अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्रों पर मंगलवार को सुनवाई हुई, इनमें 28 जमीनों पर कब्जे से जुड़े मामले हैं. ये जमीनें आलियागंज के किसानों की हैं. वहीं एक मामला मदरसा आलिया से किताबें चोरी का है.

इन सभी किसानों का आरोप है कि सपा शासनकाल में मंत्री रहते आजम खान ने जबरन उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया. जमीनों को अपनी जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया. इसके अलावा एक मुकदमा मदरसा आलिया से किताबें चोरी का है, जो शहर कोतवाली में दर्ज हुआ था. यह किताबें पुलिस ने पिछले दिनों जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से बरामद की थीं. सेशन कोर्ट में इन मामलों में अग्रिम जमानत पर बहस के लिए सांसद की ओर से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं पूर्व सहायक महाधिवक्ता एसआर खान पहुंचे. उन्होंने और अन्य सहयोगी वकीलों ने सभी मामलों को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि जमीनें खरीदी गई हैं.

वहीं प्रशासन की ओर से तैनात किए गए जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) ने बचाव पक्ष की ओर से लगाए गए आरोपों को नकार दिया. कहा कि सभी मुकदमों के सुबूत हैं. पुलिस का इरादा किसी को अपमानित कर गिरफ्तार करने का नहीं है. अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) अजय तिवारी ने बताया कि बहस पूरी हो गई है. फैसला सुरक्षित रख लिया गया है.

ये भी पढ़ें:

27 केस रद्द करने की अपील पर आजम खान को फौरी राहत नहीं

इलाहाबाद हाईकोर्ट में अब्दुल्ला आजम ने दर्ज कराया अपना बयान

आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम हाईकोर्ट में तलब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 12:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...