UP News: डॉ. कफील खान ने लगाई FIR रद्द करने की याचिका, HC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस

डॉ. कफील खान ने लगाई FIR रद्द करने की याचिका (File photo)

डॉ. कफील खान ने लगाई FIR रद्द करने की याचिका (File photo)

डॉक्टर कफील ने न्यायालय (Court) पर भरोसा जताते हुए कहा कि 6 अप्रैल को हम जीतेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 4:30 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. सीएम योगी के शहर गोरखपुर के चर्चित डॉक्टर कफील खान (Dr Kafeel Khan) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से डॉ. कफील खान को बड़ी राहत मिली है. उनकी याचिका पर कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 6 अप्रैल को दी गई है. कफील ने अलीगढ़ मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने को लेकर याचिका लगाई है.

दरअसल, यूपी के चर्चित शख्स डॉ. कफील खान पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. डॉक्टर कफील खान पर पिछले साल 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) ने कफील को जनवरी में मुंबई से गिरफ्तार किया था. डॉक्टर कफील खान को गिरफ्तार करने के लिए यूपी एसटीएफ लगाने पर भी सवाल उठे थे. उन्होंने 8 महीने की जेल भी काटी थी. इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी जिस पर कोर्ट ने यूपी सरकार को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया था.

UP के चर्चित अमिताभ ठाकुर सहित 3 IPS अफसर पर गिरी गाज, जबरन रिटायर

इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में एक और याचिका लगाकर अलीगढ़ में दर्ज हुई एफआईआर को पूरी तरह से रद्द करने की मांग की थी. उनकी याचिका पर कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी किया है. चीफ़ जस्टिस गोविंद माथुर की पीठ ने सुनवाई के बाद राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. मामले में अगली सुनवाई 6 अप्रैल को होगी.
डॉक्टर कफील ने न्यायालय पर भरोसा जताते हुए कहा कि 6 अप्रैल को हम जीतेंगे. उन्होंने कहा कि सरकारी वकील का समय लेना यह दर्शाता है, कि उनके पास बहस करने के लिए कुछ नहीं था और तारीख़ पर तारीख़ लेकर मामले को लम्बा खींचना चाहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज