लाइव टीवी

ई-मेल से भेजी अर्जी का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, 15 अप्रैल को होगी सुनवाई
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 12:11 AM IST
ई-मेल से भेजी अर्जी का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, 15 अप्रैल को होगी सुनवाई
लॉकडाउन के कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट में सिर्फ अति आवश्यक मामलों की सुनवाई हो रही है. (फाइल फोटो)

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान ई-मेल से भेजी गई अर्जी पर अर्जेंसी के आधार पर संज्ञान लिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान ई-मेल से भेजी गई अर्जी पर संज्ञान लेते हुए इसकी सुनवाई के लिए 15 अप्रैल की तिथि तय की है. कोर्ट ने अर्जेंसी के आधार पर दाखिल रामपुर के आरिफ की अर्जी पर संज्ञान लेकर एसएसपी रामपुर से जवाब मांगा था. आरिफ ने 482 सीआरपीसी के तहत अपने पिता अब्दुल जलील के माध्यम से हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. अपर शासकीय अधिवक्ता ने एसएसपी रामपुर की ओर से हलफनामा दाखिल कर बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस याची के खिलाफ कोई भी उत्पीडनात्मक कार्रवाई नहीं करेगी.

इस जानकारी के बाद कोर्ट ने यह कहते हुए मामले में 15 अप्रैल की तारीख नियत कर दी कि एसएसपी द्वारा दिए हलफनामे के बाद अब इस प्रकरण में तत्काल आदेश देने की आवश्यकता नहीं है.

आरिफ के खिलाफ महिला थाने में मुकदमाा है दर्ज
आरिफ के खिलाफ महिला थाना रामपुर में मुकदमा दर्ज है. जिसमें धारा 82 के तहत कुर्की की प्रक्रिया की जा रही है. अन्य अभियुक्तों की अग्रिम जमानत मंजूर हो चुकी है. आशंका जताते हुए उसने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.



अति आवश्यक मामलों की हो रही सुनवाई


बता दें, देश में लॉकडाउन के कारण इलाहाबाद हाईकोर्ट बंद है. इस दौरान यहां सिर्फ अति आवश्यक मामलों की सुनवाई हो रही है. जिसके तहत उसने ईमेल से अपनी अर्जी हाईकोर्ट भेजकर याचना की थी कि यदि मामले की सुनवाई न की गई गई तो याची का उत्पीड़न हो सकता है. इस पर विचार करने के कोर्ट ने सुनवाई का निर्णय लिया था.

 

ये भी पढ़ें:

योगी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले- बिजली-पानी के कनेक्शन काटना निंदनीय

नोएडा: COVID-19 के 4 नए मामले आए सामने, दो साल का बच्चा भी संक्रमित


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 11:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading