आज़म खान के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2019, 8:42 AM IST
आज़म खान के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई
सपा सांसद आजम खान की लोकसभा सदस्यता खत्म करने वाली याचिका पर होगी सुनवाई

रामपुर (Rampur) से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनौती दी गई है. यह चुनौती पूर्व सांसद एव फिल्म अभिनेंत्री जया प्रदा (Jaya Prada) ने दाखिल की है.

  • Share this:
रामपुर (Rampur) से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान (Azam Khan) के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर आज यानी बुधवार को इलाहबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में सुनवाई होगी. बीजेपी नेता जया प्रदा (Jaya Prada) की तरफ से यह याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के दौरान आज़म खान द्वारा महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी और करप्ट प्रैक्टिस को आधार बनाते हुए उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की गई है. जया प्रदा की तरफ से राज्य सभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) कोर्ट में जिरह (बहस) करेंगे.

बता दें कि बीते जुलाई में जया प्रदा ने अपने वकील अमर सिंह के माध्यम से इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. यह याचिका पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में दायर की गई थी, जो खारिज हो गई थी. पीठ ने कहा था कि याचिका प्रधान पीठ में दाखिल की जाए.

आज़म खान ने जया प्रदा को हराया था

मई में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में आज़म खान ने बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को हराया था. चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा में आज़म ने जया प्रदा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. जिसे लेकर आज़म की काफी किरकिरी हुई थी. इसके बावजूद नतीजों में वो जया प्रदा पर भारी पड़े और बड़े अंतर से जीत हासिल की.

bjp leader jaya prada
पूर्व सांसद और बीजेपी नेता जया प्रदा और आज़म खान के बीच छत्तीस का आंकड़ा है 


अमर सिंह बोले नारी सम्मान की लड़ाई

जया प्रदा के वकील अमर सिंह के मुताबिक, वो सिर्फ जया प्रदा की लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं बल्कि नारी सम्मान की इस लड़ाई में वो उनका साथ दे रहे हैं. अमर सिंह ने कहा है कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट और करप्ट प्रैक्टिस के साथ नारी सम्मान की लड़ाई के लिए वो हर उस दरवाजे को खटखटायेंगे, जहां उन्हें न्याय की रोशनी दिखेगी.
Loading...

Rajya sabha mp amar singh
राज्यसभा सांसद और जया प्रदा के वकील अमर सिंह ने इसे नारी सम्मान का मुद्दा बताते हुए आज़म खान के खिलाफ बहस करने की बात कही है


इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता जया प्रदा ने राज्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद आजम खान के निर्वाचन को अवैध बताया है. साथ ही जयाप्रदा ने आजम खान का निर्वाचन निरस्त (रद्द) करने की मांग की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 8:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...