Home /News /uttar-pradesh /

बड़ी खबरः मुश्किल में डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य, इलाहाबाद HC ने भेजा नोटिस

बड़ी खबरः मुश्किल में डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य, इलाहाबाद HC ने भेजा नोटिस

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अवैध कब्जे के संबंध में नोटिस जारी कर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से जवाब मांगा है. (फाइल फोटो)

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अवैध कब्जे के संबंध में नोटिस जारी कर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से जवाब मांगा है. (फाइल फोटो)

Allahabad News: एक मकान पर अवैध कब्जा करवाने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डिप्टी सीएम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा, साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को भी याचिका पर हलफनामा दाखिल कर जवाब देने का निर्देश दिया है. अब मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. मकान पर अवैध कब्जा करवाने के एक मामले में उन्हें आरोपी बनाया गया है. इस याचिका के आधार पर ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. साथ ही राज्य सरकार को भी याचिका पर जवाबी हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है.
जानकारी के अनुसार विष्‍णु मूर्ति त्रिपाठी की ओर से दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि इलाहाबाद के कालिंदीपुरम स्थित एक मकान को उसने राकेश गुप्ता और अंजना गुप्ता से खरीदा था. लेकिन बाद में डिप्टी सीएम मौर्य की शह पर याची के मकान को खाली करवा लिया गया और कुंती देवी नामक महिला को कब्जा दिलावा दिया गया. याची ने मकान की खरीद संबंधी दस्तावेज भी कोर्ट के समक्ष पेश किए.

मौर्य ने लिखा था एसएसपी को पत्र
विष्‍णु ने इस दौरान कोर्ट के समक्ष डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का लिखा एक पत्र भी प्रस्तुत किया. ये पत्र मौर्य ने एसएसपी प्रयागराज को लिखा था. इस पत्र में याची के मकान पर कुंती देवी को कब्जा दिलवाकर अवगत करवाने को कहा गया है. अब मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी. गौरतलब है कि जस्टिस मनोज कुमार गुप्ता और जस्टिस ओम प्रकाश त्रिपाठी की खंडपीठ ने डिप्टी सीएम को नोटिस जारी किया है.

लगाए गंभीर आरोप
याचिकाकर्ता विष्णु मूर्ति त्रिपाठी ने याचिका में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं. याचिका में कहा गया है कि पुलिस ने डिप्टी सीएम की शह पर पुलिस याची के कालिंदीपुरम स्थित मकान पर गई. पुलिस ने जबरन कुंती देवी को कब्जा दिलवा दिया. ऐसे में ये कब्जा पूर्ण रूप से अवैध है. क्योंकि याची के पास मकान के मालिकाना हक संबंधी सभी दस्तावेज हैं और जबरन किसी और को कब्जा दिलवाया गया है.

Tags: Allahabad high court, Allahabad news, Deputy CM Keshav Prasad Maurya

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर