जानिए किस मामले में यूपी के मुख्य सचिव व अन्य को इलाहाबाद HC ने जारी किया अवमानना नोटिस

हापुड़ के एक अन्य मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बाबूगढ़ के थाना प्रभारी के खिलाफ एसपी हापुड़ को कार्रवाई का निर्देश दिया है.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2018, 6:23 PM IST
जानिए किस मामले में यूपी के मुख्य सचिव व अन्य को इलाहाबाद HC ने जारी किया अवमानना नोटिस
इलाहाबाद हाईकोर्ट (फाइल फोटो)
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2018, 6:23 PM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, प्रमुख सचिव रजिस्ट्रेशन हिमांशु कुमार और आईजी रजिस्ट्रेशन को अवमानना नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट ने रजिस्ट्रेशन विभाग में 392 दैनिक कर्मियों के निय​मतीकरण मामले में ये नोटिस जारी किया है.

दरअसल इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के खगेश कुमार केस के विपरीत नियमितीकरण करने की जांच कर दोषी पाये जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और सरकारी धन की बंदरबांट करने वाले अधिकारियों से वसूली करने का निर्देश दिया था. जिसका पालन नहीं करने पर यह अवमानना याचिका दाखिल की गई है. न्यायमूर्ति एमके गुप्ता ने महेन्द्र मिश्र व अन्य लोगों की याचिका पर दिया है.

स्टे के बावजूद केस में हस्तक्षेप करने वाले थाना प्रभारी पर कार्रवाई के आदेश

उधर हापुड़ के एक अन्य मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बाबूगढ़ के थाना प्रभारी के खिलाफ एसपी हापुड़ को कार्रवाई का निर्देश दिया है. मामले में हाईकोर्ट ने आदेश का पालन सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. दरअसल बाबूगढ़ के थाना प्रभारी पर एक मामले में हाईकोर्ट के स्थगनादेश के बावजूद हस्तक्षेप करने का आरोप है. आरोप है कि विपक्षी याची के कब्जे में थाना प्रभारी हस्तक्षेप कर रहे हैं. वहीं याची को पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है. याची जगपाल सिंह ने ये याचिका दाखिल कर कोर्ट से गुहार लगाई है. जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस डी एस त्रिपाठी की खंडपीठ ने आदेश दिया.

ये भी पढ़ें: 

योगी सरकार का दावा- अखिलेश राज से 1000 गुना बेहतर हुई कानून व्यवस्था लेकिन...

आजमगढ़ लॉज में चल रहा था सेक्स रैकेट, आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए चार जोड़े
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर