नोएडा भूमि आवंटन घोटाले के आरोपी विनोद कुमार गोयल को हाईकोर्ट से बड़ा झटका

हाईकोर्ट ने नोएडा भूमि आवंटन घोटाले के आरोपी मेसर्स तृप्ती कंस्ट्रक्शन कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक विनोद कुमार गोयल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. वहीं इसी मामले में नोएडा अथॉरिटी के 3 जूनियर इंजीनियरों की जमानत मंजूर कर ली है.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2018, 6:59 PM IST
नोएडा भूमि आवंटन घोटाले के आरोपी विनोद कुमार गोयल को हाईकोर्ट से बड़ा झटका
इलाहाबाद हाईकोर्ट (फाइल फोटो)
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2018, 6:59 PM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट से नोएडा भूमि आवंटन घोटाले के आरोपी विनोद कुमार गोयल को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने नोएडा भूमि आवंटन घोटाले के आरोपी मेसर्स तृप्ती कंस्ट्रक्शन कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक विनोद कुमार गोयल की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. वहीं हाईकोर्ट ने इसी मामले में नोएडा अथॉरिटी के 3 जूनियर इंजीनियरों राजेश कुमार शर्मा, राम दत्त शर्मा और सुशील कुमार अग्रवाल की जमानत मंजूर कर ली है.

हाईकोर्ट ने तीनों जूनियर इंजीनियरों पर कोई अन्य केस न होने पर रिहाई का भी निर्देश दिया है. यह आदेश जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस डीके सिंह की खंडपीठ ने दिया है. गौरतलब है कि नोएडा भूमि आवंटन घोटाले के मुख्य आरोपी यादव सिंह और अन्य आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है. सीबीआई अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश का कहना था कि मार्च माह से ही कार्य शुरू कर दिया गया और अक्टूबर में काम पूरा हो गया.

इसके बाद नवम्बर में टेंडर पास कर अधिक रेट लगा कर भुगतान कर दिया गया. जूनियर इंजीनियरों ने गलत रिपोर्ट दाखिल की और अनुचित लाभ पहुंचाया. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने जूनियर इंजीनियरों को जमानत मंजूर कर ली लेकिन कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक की अर्जी खारिज कर दी है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर