लाइव टीवी

चिन्मयानंद केस: रेप पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2019, 5:15 PM IST
चिन्मयानंद केस: रेप पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत
चिन्मयानंद मामले में रेप पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत (फाइल फोटो)

चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) से पांच करोड़ की रंगदारी (Extortion Case) मांगने के मामले में रेप पीड़ित छात्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है.

  • Share this:
प्रयागराज. रेप के आरोप में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) से पांच करोड़ की रंगदारी (Extortion Case) मांगने के मामले में रेप पीड़ित छात्रा को जमानत मिल गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को छात्रा को जमानत दे दी है. वह 25 सितंबर से जेल में बंद थी. बता दें कि 24 अगस्त को स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एलएलएम की छात्रा ने एक वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे.

इसके बाद से पीड़िता लापता हो गई थी. तब पीड़िता के पिता ने शहर कोतवाली में स्वामी चिन्मयानंद के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था लेकिन इससे पूर्व स्वामी चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने एक अज्ञात मोबाइल नंबर पर 5 करोड़ रूपए रंगदारी मांगने का मामला दर्ज करा दिया था.

पीड़िता को स्थानीय पुलिस ने राजस्थान के दौसा से बरामद किया. तभी सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए पीड़िता को न्यायालय में पेश करने का आदेश किया और उत्तर प्रदेश सरकार को इस पूरे मामले की विशेष जांच दल एसआईटी गठित करके उसे जांच कराने का निर्देश दिया. एसआईटी ने तकरीबन 3 माह से चल रही इस जांच में स्वामी चिन्मयानंद के अलावा रंगदारी मांगने के आरोप में पीड़िता समेत संजय, विक्रम सचिन को जेल भेज दिया, जबकि भाजपा के दो नेताओं को भी रंगदारी मांगने के आरोप में आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया था.


ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसला: नरेंद्र गिरी बोले-'ओवैसी के बहकावे पर दाखिल हुई रिव्यू पिटीशन'

अयोध्या मामले की रिव्यू पिटिशन: जमीयत ने वकील राजीव धवन को हटाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर