इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की डेट घोषित

वहीं छात्रनेताओं की यह भी मांग है कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान लिंगदोह की सिफारिशों का कड़ाई से पालन कराया जाये. छात्रसंघ चुनाव में लाखों रुपये खर्च करके चुनाव लड़ने वालों का नामांकन निरस्त कर निष्पक्ष तरीके से मतदान कराया जाये.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2018, 7:49 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2018, 7:49 PM IST
इलाहाबाद सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की तारीख घोषित कर दी गयी है. पांच अक्टूबर को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के लिये मतदान होगा. बीस हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं मतदान करके छात्रसंघ पदाधिकारियों का चयन करेंगे. छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया चौबीस सितंबर से शुरू होगी. 26 सितंबर आखिरी तारीख है जब को छात्रसंघ का चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशी नामांकन करेंगे.

निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक छात्रसंघ चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गयी है. छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर किया जायेगा. इस चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जायेगा. साथ ही आचार संहिता को तोड़ने वाले किसी भी प्रत्याशी को बख्शा नहीं जायेगा. पांच अक्टूबर को मतदान के बाद ही वोटों की गिनती करके चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगा.

शिवपाल यादव का बयान, राष्ट्रपति के चुनाव में सपा और कांग्रेस ने मुझसे नहीं मांगा वोट

नतीजे आ जाने के बाद 6 अक्टूबर को नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को छात्रसंघ भवन पर शपथ दिलवायी जायेगी. यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की डेट घोषित होने के साथ ही चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी उत्साहित हैं. वहीं छात्रनेताओं की यह भी मांग है कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान लिंगदोह की सिफारिशों का कड़ाई से पालन कराया जाये. छात्रसंघ चुनाव में लाखों रुपये खर्च करके चुनाव लड़ने वालों का नामांकन निरस्त कर निष्पक्ष तरीके से मतदान कराया जाये.

नहीं मिली एंबुलेंस, मरीज को चारपाई पर लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर