होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /AU Fee Hike: छात्रों को मिला विपक्षी दलों का समर्थन, NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कही ये बात

AU Fee Hike: छात्रों को मिला विपक्षी दलों का समर्थन, NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कही ये बात

Allahabad University: 5 छात्र यूनियन हाल के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं.

Allahabad University: 5 छात्र यूनियन हाल के बाहर आमरण अनशन पर बैठ गए हैं.

Allahabad University Campus News: एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 4 गुना फ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन भी इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के यूनियन हाल पहुंचे
नीरज कुंदन ने कहा कि हमारी रगों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का खून बह रहा है
सरकार गरीब छात्रों को शिक्षा के अधिकार से वंचित करने का कुचक्र कर रही

प्रयागराज. इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 4 गुना फीस वृद्धि के खिलाफ विभिन्न छात्र संगठनों का आंदोलन पिछले 23 दिनों से लगातार जारी है. छात्र संगठनों के इस आंदोलन को विभिन्न राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिल रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन भी इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के यूनियन हाल पहुंचे. उन्होंने आंदोलित छात्रों को समर्थन देते हुए फीस वृद्धि वापस लिए जाने की मांग की. एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि हमारी रगों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का खून बह रहा है ना कि गोडसे का खून बह रहा है. इसलिए यह लड़ाई हम गांधीवादी तरीके से लड़ेंगे और जीतेंगे.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 4 गुना फीस बढ़ाए जाने को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों को बढ़ावा देने वाली यह सरकार गरीब छात्रों को शिक्षा के अधिकार से वंचित करने का कुचक्र कर रही है. उन्होंने इलाहाबाद सेंट्रल विश्वविद्यालय की कुलपति को सिर्फ मोहरा बताते हुए कहा कि चार गुना फीस की वृद्धि केंद्र सरकार के इशारे पर की गई है. उन्होंने कहा कि फीस वृद्धि वापस लिए जाने की मांग को लेकर दो दिन पहले एनएसयूआई ने दिल्ली में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन किया था. उन्होंने कहा आगे भी फीस वृद्धि के खिलाफ एनएसयूआई लड़ाई लड़ेगी.

आखिरी दम तक जारी रहेगी लड़ाई
एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने आरोप लगाया कि देश के बड़े पूंजीपतियों के बैंक के कर्ज माफ किए जा रहे हैं. अगर यही पैसा छात्रों की शिक्षा की ओर डायवर्ट किया जाए तो छात्रों को निशुल्क शिक्षा दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि छात्रों से जुड़े इस मुद्दे को लेकर एनएसयूआई आखिरी दम तक लड़ाई जारी लड़ेगी.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

Tags: Allahabad university, Nsui, Prayagraj News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें