लाइव टीवी

CAA Protest के बीच संगम नगरी में महिलाओं ने पेश की साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल...
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 5, 2020, 5:28 PM IST
CAA Protest के बीच संगम नगरी में महिलाओं ने पेश की साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल...
हिन्दू धर्माचार्यों के साथ सीएए के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं ने चादरपोशी निकाली है

हिन्दू-मुस्लिम सद्भाव मंच की ओर से दादा मियां के 373 वें उर्स के मौके पर चादर चढ़ा कर हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल दोनों समुदायों के लोगों ने पेश की है.

  • Share this:
प्रयागराज. देश में जहां एक ओर सीएए (CAA) को लेकर दिल्ली में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद देश और संविधान विरोधी ताकतें माहौल बिगाड़ने में लगी हैं. तो वहीं गंगा-जमुनी तहजीब के शहर संगम नगरी (Sangamnagari) प्रयागराज (Prayagraj) ने साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की है. सीएए के विरोध में रोशनबाग के मंसूर अली पार्क में चल रहे मुस्लिम महिलाओं के धरने से अमन चैन और भाईचारे के साथ ही हिन्दू-मुस्लिम एकता का भी संदेश देने की कोशिश की गई.

मंसूर अली पार्क से हिन्दू धर्माचार्यों के साथ मुस्लिम समाज के लोगों और सीएए के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं ने कीडगंज स्थित दादा मियां की मजार के लिए चादरपोशी निकाली है. हिन्दू मुस्लिम सद्भाव मंच की ओर से दादा मियां के 373 वें उर्स के मौके पर चादर चढ़ाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल दोनों समुदायों के लोगों ने पेश की है.

मंसूर अली पार्क में 12 जनवरी से चल रहा है मुस्लिम महिलाओं का धरना
गौरतलब है कि रोशनबाग के मंसूर अली पार्क में 12 जनवरी से ही सीएए के विरोध में मुस्लिम महिलाओं का धरना लगातार जारी है. लेकिन इस धरने की सबसे खास बात यही है कि धरने की कमान संभाल रही महिलाओं महिलाओं का धरना पूरी तरह से शान्तिपूर्ण ढ़ंग से ही चल रहा है. अपने इसी संदेश को आगे बढ़ाते हुए मुस्लिम महिलाओं ने दादा मियां की मजार पर चादरपोशी के लिए हिन्दू धर्माचार्यों के साथ मिलकर मंसूर अली पार्क से चादरपोशी निकाली है. चादरपोशी निकालते समय मुस्लिम महिलाओं ने देश में अमन चैन और भाईचारे की दुआ भी मांगी है. इसके साथ ही उन्होंने सीएए के कानून को भी वापस लेने की मांग की है. धर्माचार्य संतोषानन्द महाराज व दूसरे साधु-संतों के साथ ही हिन्दू मुस्लिम सद्भाव मंच के संयोजक इरशाद उल्ला व अन्य लोगों की मौजूदगी में चादर पोशी के लिए चादर मंसूर अली पार्क से रवाना की गई.



ये भी पढ़ें- कानपुर CAA विरोध मामले में 22वीं FIR, 13 महिलाएं नामजद, रडार पर 3 बड़े कारोबारी
First published: March 5, 2020, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading