हेलीकॉप्टर से कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षित जगह भेजे गए साक्षी और अजितेश

इलाहाबाद हाई कोर्ट के निर्देशानुसार यूपी पुलिस ने साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है. इससे पहले अजितेश के साथ कोर्ट के बाहर मारपीट की गई थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 3:44 PM IST
हेलीकॉप्टर से कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षित जगह भेजे गए साक्षी और अजितेश
लव मैरिज करने वाले साक्षी और अजितेश
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 15, 2019, 3:44 PM IST
इलाहाबाद हाई कोर्ट के निर्देश पर पुलिस लव मैरिज करने वाली बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा और उसके पति अजितेश को सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुरक्षित जगह लेकर रवाना हो गई. आज साक्षी की याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई थी, जहां कोर्ट ने दोनों की शादी को वैध करार देते हुए सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की हिदायत दी थी. इसके बाद कोर्ट से बाहर निकलते हुए अजितेश से कुछ लोगों ने मारपीट की थी.

इसके बाद जज ने दोनों की सुरक्षा को देखते हुए उन्‍हें कोर्ट रूम में ही बिठा लिया. बाद में पुलिस दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच गेट नंबर दो से बाहर निकालकर बमरौली एयरपोर्ट ले गई. वहां से दोनों को पुलिस सुरक्षा में हेलीकॉप्टर से किसी सुरक्षित जगह भेजा गया है. हालांकि, सुरक्षा कारणों से जगह का खुलासा नहीं किया गया है. जज ने एसपी सिटी (प्रयागराज सिविल लाइंस) और कैंट पुलिस को साक्षी और अजितेश दोनों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाने क़ा आदेश दिया है. साक्षी और अजितेश की सुरक्षा में सीओ सिविल लाइंस और कैंट थाने की पुलिस लगी हुई है.

कड़ी सुरक्षा में बमरौली एयरपोर्ट लेकर पहुंची पुलिस


अजितेश को पीटने वाले का नहीं चला पता

साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार के वकील ने बताया कि दोनों की सुरक्षा के लिए इलाहाबाद होई कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए हैं. उनके वकील का कहना है कि केवल अजितेश को पीटा गया था. हालांकि, हमलावर कौन था ये नहीं पता है. उन्‍होंने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि वास्तव में उनकी जान को खतरा है. इसके लिए वे सुरक्षा की मांग कर रहे थे.

साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार के वकील


पिता से बताया था जान को खतरा
Loading...

बरेली के बिथरी चैनपुर सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा ने दलित युवक अजितेश कुमार से शादी करने के बाद दो वीडियो जारी कर अपने पति की सुरक्षा की गुहार लगाई थी. इस वीडियो में साक्षी ने अपने पिता से जान का खतरा बताया था. उसने अपने पिता, भाई और उनके मित्र से अपनी और पति के जान को खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. साथ ही दो वीडियो वायरल कर बरेली के एसपी से भी सुरक्षा की मांग की थी.

वहीं, इस मामले में विधायक राजेश कुमार मिश्रा ने कहा कि जो मीडिया में चल रहा है सब गलत है. बेटी बालिग है. उसको निर्णय लेने का अधिकार है. किसी को धमकी नहीं दी है.

(इनपुट: ज्योति राव फुले)

ये भी पढ़ें - NEWS18 Exclusive: साक्षी मिश्रा बोलीं- फेसबुक तक चलाने से मना करते थे पापा

VIDEO: बेटी के दलित लड़के से शादी पर BJP विधायक ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
First published: July 15, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...