अपना शहर चुनें

States

चार्टेड प्लेन में बैठकर भावुक हुए श्रमिक, प्रयागराज पहुंचकर अमिताभ बच्चन को बोले- Thank You

अमिताभ बच्‍चन
अमिताभ बच्‍चन

मुंबई से विशेष विमान से पहुंचे श्रमिकों (Migrants Workers) और कामगारों को उनके घरों तक पहुंचाये जाने के लिए बसों और छोटी गाड़ियों का भी एयरपोर्ट पर इंतज़ाम किया गया था.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना संकट (corona epidemic) काल में फंसे पूर्वांचल के प्रवासी श्रमिकों (Migrants Workers) की मदद के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आगे आये. जो श्रमिक कभी सपने में भी फ्लाइट से यात्रा के बारे में नहीं सोच सकते थे, उन्हें चार्टेड प्लेन से अमिताभ बच्चन ने मुंबई से प्रयागराज भेजा. मशहूर फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन ने माहीम दरगाह और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट की मदद से प्रवासियों की लिए विशेष विमानों का इंतजाम कराया है. जिससे प्रवासियों को उनके घर भेजा गया है. अमिताभ बच्चन की पहल पर मुंबई से कामगारों और श्रमिकों को लेकर एक चार्टेड प्लेन प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरा. विशेष विमान से करीब 180 कामगारों और श्रमिकों को प्रयागराज लाया गया है.

प्रयागराज पहुंचे कामगारों के चेहरे पर घर पहुंचने की खुशी साफ तौर पर झलक रही थी. फ्लाइट में मौजूद ज्यादातर लोगों के यह पहला हवाई सफर जरुर था. लेकिन इसे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा स्पांसर करने से उन तमाम लोगों के लिए यादगार भी बन गया. विशेष विमान से पहुंचे लोगों ने गंगा किनारे वाले छोरे का शुक्रिया कुछ अलग अंदाज में अदा किया है. मेगा स्टार अमिताभ बच्चन की मदद से बगैर एक रुपया खर्च किए घर पहुंचे लोगों ने उनकी दरियादिली के लिए जमकर सराहना की है. मुंबई से प्रयागराज पहुंची महिलाओं ने अमिताभ बच्चन को थैंक्यू कहकर उनका शुक्रिया अदा किया है.

अमिताभ ने प्रवासियों को विशेष विमान से भेजा प्रयागराज
अमिताभ ने प्रवासियों को विशेष विमान से भेजा प्रयागराज




मुंबई से विशेष विमान से पहुंचे कई लोग कोरोना के खौफ के चलते पीपीई किट और वाइरो शील्ड भी पहने नजर आये. यहां पर पहुंचे श्रमिकों और कामगारों को उनके घरों तक पहुंचाये जाने के लिए बसों और छोटी गाड़ियों का भी एयरपोर्ट पर इंतज़ाम किया गया था. श्रमिकों के परिवारों ने अमिताभ बच्चन के साथ ही सहयोगी ट्रस्ट को भी दिया धन्यवाद दिया है.
दरअसल सदी के महानायक अमिताभ बच्चन यूपी के प्रयागराज में ही जन्मे और पले बढ़े हैं. यही वजह है कि अमिताभ बच्चन का यूपी और खास तौर पर प्रयागराज से विशेष लगाव भी रखते हैं. अपनी फिल्मों में भी अमिताभ बच्चन कई बार प्रयागराज का जिक्र कर चुके हैं. चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर भी कई बार प्रयागराज का नाम आने पर अमिताभ बच्चन भावुक नजर आये हैं.

ये भी पढे़ं:

जौनपुर में दलितों के घर फूंकने पर सीएम योगी सख्त, आरोपियों पर NSA लगाने के आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज