• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Narendra Giri Death Mystery: जब गुरु नरेंद्र गिरि के पैर पकड़कर आनंद गिरि ने मांगी थी माफी, देखें Video

Narendra Giri Death Mystery: जब गुरु नरेंद्र गिरि के पैर पकड़कर आनंद गिरि ने मांगी थी माफी, देखें Video

Prayagraj News: शिष्य आनंद गिरि का सामने आया Video

Prayagraj News: शिष्य आनंद गिरि का सामने आया Video

Mahant Narendra Giri Suicide Case: महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई. उनकी मौत के बाद उनके शिष्य एवं योगगुरु आनंद गिरि का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पिछले दिनों हुए एक विवाद के बाद नरेन्द्र गिरि के पैर पकड़ कर माफी मांगते हुए नजर आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    प्रयागराज. निरंजनी अखाड़े के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि पिछले दिनों नरेंद्र गिरि का उनके शिष्य आनंद गिरि से विवाद हुआ था, लेकिन कुछ ही दिनों बाद एक वीडियो जारी करके विवाद को खत्म बताया जा रहा था. वीडियो में खुद आनंद गिरि ने अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरी के पैर पकड़कर माफी भी मांगी थी.

    दरअसल आनंद गिरि को हरिद्वार में संन्यास परंपरा के तोड़ने की वजह से पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी की कार्यकारिणी ने निकाल दिया था. तब खुद महंत नरेंद्र गिरि का कहना था कि आनंद गिरि ने नासिक, उज्जैन, प्रयागराज और हरिद्वार कुम्भ में अपने पूरे परिवार को बुलाया था. जबकि अखाड़े की परंपरा के अनुसार परिवार से सम्बंध नहीं रखा जा सकता है. एक माह पहले दी गई चेतावनी के बाद भी जब ये नहीं माने तो महंत ने पहले बाघम्बरी मठ से हटाया उसके बाद अखाड़े से निष्कासन की कार्रवाई की गई थी.

    आनंद गिरी ने गुरु के खिलाफ खोल दिया था मोर्चा

    निरंजनी अखाड़े से निकाले जाने के बाद स्वामी आनंद गिरि ने अपने गुरु स्वामी नरेंद्र गिरि के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इसके बाद 26 मई को एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें बकायदा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और उनके शिष्य आनंद गिरि के बीच विवाद को सुलझा हुआ बताया गया. गुरु और शिष्‍य में सुलह होने की बात भी कही गई. वीडियो में आनंद गिरि ने अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरी के पैर पकड़कर माफी भी मांगी थी.

    शिष्य आनंद गिरि समेत 3 गिरफ्तार

    बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई. उनका शव अल्लापुर में श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में फंदे से लटका मिला. मामले में पुलिस ने उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज