Home /News /uttar-pradesh /

angry deputy cm brajesh pathak said if there is irregularity in transfers strict action will be taken nodss

गुस्साए डिप्टी सीएम ब्रजेश, कहा- तबादलों में गड़बड़ दिखी तो अफसरों पर होगी सख्त कार्रवाई

डिप्टी सीएम ने कहा कि तबादलों को लेकर उनके पास कई शिकायतें आई थीं जिसके बाद उन्होंने जांच शुरू करवाई है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि तबादलों को लेकर उनके पास कई शिकायतें आई थीं जिसके बाद उन्होंने जांच शुरू करवाई है.

उत्तर प्रदेश के स्वास्‍थ्य विभाग में डाक्टरों के तबादलों में अनियमितता की शिकायत पर भड़के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कहा- गड़बड़ मिली तो की जाएगी सख्त से सख्‍त कार्रवाई.

प्रयागराज. यूपी के स्वास्थ्य महकमे में डाक्टरों के तबादलों को लेकर डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने नाराजगी. उन्होंने कहा कि इस मामले में शिकायतें मिलने के बाद मैंने खुद अधिकारियों से जवाब तलब किया है. पाठक ने बताया कि कुछ लोगों ने तबादलों के संबंध में उनसे शिकायत की थी. लोगों का कहना था कि स्वास्‍थ्य विभाग में हुए तबादलों में काफी अनदेखी हुई है और शासन के दिशा निर्देशों का भी पालन नहीं किया गया है. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से संपर्क कर इस संबंध में जानकारी मांगी.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि शासन का ये दायित्व है कि कोई भी काम नियम कानून के अनुसार हो, यदि ऐसा नहीं हुआ है तो उसे भी देखा जाएगा. उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवाई जा रही है और यदि तबादलों में किसी भी तरह की गड़बड़ी मिलती है तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अफसरों से मांगा जवाब
गौरतलब है कि स्वास्थ विभाग में डॉक्टरों के तबादले में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर डिप्टी सीएम लेकर नाराजगी जताई थी. उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद से हर तबादले का कारण सहित विवरण भी मांगा है. इसके साथ ही सभी संबद्ध चिकित्सा अधिकारियों की भी सूची मांगी है. पाठक ने मामले की जांच भी शुरू करवा दी है और वे इन शिकायतों को लेकर काफी गंभीर हैं.

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य महकमे की जिम्मेदारी मिलने के बाद डिप्टी सीएम प्रदेश के कई अस्पतालों का निरीक्षण भी कर चुके हैं और जहां पर भी हो जाते हैं चिकित्सकों से सेवा भाव के साथ मरीजों का इलाज करने की अपील करते हैं इसके साथ ही कई बार ऐसी तस्वीरें भी सामने आई है जबकि डिप्टी सीएम जमीन पर बैठकर मरीजों का हालचाल पूछते नजर आए हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर