सलमान खुर्शीद की पत्नी की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज, ये है पूरा मामला

लुईस खुर्शीद पर गबन का आरोप लगा है. अनुदान धन राशि का दुरुपयोग और गबन करने का यह मामला 8 साल पुराना है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 6:09 AM IST
सलमान खुर्शीद की पत्नी की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज, ये है पूरा मामला
लुईस खुर्शीद (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 6:09 AM IST
इलाहाबाद की एक अदालत ने पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को राहत नहीं दी है. एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने लुईस की अग्रिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया है. लुईस खुर्शीद के ऊपर सरकारी धन का दुरुपयोग और गबन करने का आरोप लगा है. स्पेशल कोर्ट ने अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.

अनुदान धन राशि का दुरुपयोग और गबन करने का है मामला
जानकारी के मुताबिक, अनुदान धन राशि का दुरुपयोग और गबन करने का यह मामला 8 साल पुराना है. कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद जमानत का पर्याप्त आधार न पाते हुए अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज किया है. डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को 71.50 लाख रुपए मिले थे. इसी राशि को लेकर गबन का मामला कोर्ट में चल रहा था. यह मामला 10 जून 2017 को प्रयागराज में दर्ज कराया गया था मुकदमा.

जनवरी में लुईस खुर्शीद सड़क हादसे में घायल हो गई थीं

बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में लुईस खुर्शीद सड़क हादसे में घायल हो गई थीं. सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद की कार को एक अज्ञात ट्रक ने टक्कर मार दी. इस घटना में लुईस खुर्शीद के साथ अन्य दो लोग भी घायल हो गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निकट के निकट के अस्पताल में भर्ती कराया था. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर टक्कर मारने वाले अज्ञात ट्रक की तलाश शुरू कर दी थी.

ये भी पढ़ें- 

HC: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की याचिका पर कल सुनवाई
Loading...

ताबड़तोड़ एनकाउंटर भी नहीं रोक पा रहे अपराध, विपक्ष हमलावर

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 6:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...