Assembly Banner 2021

शिक्षक भर्ती को लेकर फूटा गुस्सा, अभ्यर्थियों ने एग्जाम कंट्रोलर के यहां बोला धावा

टीचर भर्ती के अभ्यर्थी प्रदर्शन करते हुए. Photo: News 18

टीचर भर्ती के अभ्यर्थी प्रदर्शन करते हुए. Photo: News 18

धरना दे रहे अभ्यर्थियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कट ऑफ मार्क 30 और 32 प्रतिशत करने और भर्ती में रिक्त 27 हजार पदों को भरे जाने की मांग की है.

  • Share this:
परिषदीय विद्यालयों में 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कापियों के मूल्यांकन में गड़बड़ी सामने आने और कट ऑफ बदलकर रिजल्ट घोषित किए जाने को लेकर अभ्यर्थियों ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर धावा बोल दिया है. भर्ती में शामिल रहे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के बाहर सोमवार से धरना शुरू कर दिया है.

धरना दे रहे अभ्यर्थियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कट ऑफ मार्क 30 और 32 प्रतिशत करने और भर्ती में रिक्त 27 हजार पदों को भरे जाने की मांग की है. धरना दे रहे अभ्यर्थियों ने कट ऑफ कम कर सभी को नौकरी न दिए जाने पर पूरी भर्ती प्रक्रिया को ही रद्द करने की मांग की है.

शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के धरने प्रदर्शन के बीच एक अभ्यर्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी के कैम्पस में ही एक पेड़ पर भी चढ़ गया और अपनी मांगों को लेकर कूदने की धमकी देने लगा. थोड़ी देर के लिए वहां पर मौजूद लोगों के हाथ-पांव फूल गए. बाद में लोगों ने समझा-बुझाकर कर अभ्यर्थी को पेड़ से नीचे उतार लिया. लेकिन शिक्षक भर्ती में हुई गड़बड़ी को लेकर परीक्षा में शामिल रहे अभ्यर्थियों का धरना परीक्षा नियामक प्राधिकारी के कार्यालय पर लगातार जारी है.



ये भी पढ़ें: 
अमेठी में राहुल गांधी का हमला- पीएम मोदी बताएं फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति उन्हें चोर क्यों कह रहे हैं?

IPS सुरेंद्र दास के ससुर ने परिजनों पर लगाया गंभीर आरोप, जारी किया पत्नी को लिखा आखिरी ईमेल

शर्मनाक! मैनपुरी में सगे चाचा ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, POCSO एक्ट में केस दर्ज

मथुरा: दो साल के बच्चे का टैलेंट देखकर हर कोई है हैरान, बता रहे है 'गूगल ब्वॉय'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज