लाइव टीवी

धोखाधड़ी के मामले में BJP सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 18, 2018, 10:58 AM IST
धोखाधड़ी के मामले में BJP सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट
सांसद साक्षी महाराज (फाइल फोटो)

बता दें कि 2012 में साक्षी महाराज, प्रेम सिंह, मुकेश कुमार, जय प्रकाश, चोखेलाल ने साजिश करके श्मशान की जमीन का बैनामा अपने पक्ष में करा लिया था.

  • Share this:
धोखाधड़ी करके श्मशान घाट की जमीन का बैनामा अपने नाम करा लेने के मुकदमे में एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज उर्फ स्वामी सचितानंद व अन्य पांच आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. विशेष न्यायाधीश ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 12 मार्च को होगी.

बता दें कि 2012 में साक्षी महाराज, प्रेम सिंह, मुकेश कुमार, जय प्रकाश, चोखेलाल ने साजिश करके श्मशान की जमीन का बैनामा अपने पक्ष में करा लिया था. मामले की रिपोर्ट जबर सिंह ने थाना कोतवाली नगर, एटा में दर्ज कराई थी. पुलिस ने विवेचना के बाद आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया. इस मामले की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में थी.

पत्रावली का अवलोकन करने के बाद विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने पाया कि अभियुक्तों पर आरोप तय होना है, किन्तु अभियुक्त उपस्थित नहीं हो रहे हैं. ऐसे में कोर्ट का समय बर्बाद हो रहा है. विशेष न्यायाधीश ने पाया कि आरोपितों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का पर्याप्त आधार है. न्यायालय ने कहा है कि इस अवधि में यदि सत्र चल रहा हो तब ऐसी स्थिति में यह आदेश स्थगित रहेगा.

ये भी पढ़ें:

शादी से पहले लड़कियां पुलिस से पूछ रहीं- 'लड़के का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड तो नहीं'

सुर्खियां: शपथ लेते ही कमल, बघेल ने किया किसानों का कर्ज माफ़, सज्जन कुमार को उम्र कैद

UPPCL ने शुरू किया 'कटिया हटाओ, कनेक्शन पाओ' योजना
Loading...

RRB परीक्षा में फर्जीवाड़े का खुलासा, यूपी एसटीएफ ने पकड़े दो सॉल्वर और एक कैंडीडेट

पुलिस चौकी में मारपीट और फायरिंग, वीडियो वायरल

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2018, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...