देवरिया जेल में व्यापारी की पिटाई केस: माफिया अतीक के साथी अरशद को मिली सशर्त जमानत

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 13, 2019, 6:41 PM IST
देवरिया जेल में व्यापारी की पिटाई केस: माफिया अतीक के साथी अरशद को मिली सशर्त जमानत
माफिया अतीक अहमद के साथी अरशद को देवरिया जेल में व्यापारी को पीटने के मामले में सशर्त जमानत मिल गई है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High court) से बाहुबली पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmad) के साथी अरशद को सशर्त जमानत मिल गई है. हाईकोर्ट ने षड्यंत्र, मारपीट, अपहरण लूट के आरोपी अरशद की सशर्त जमानत मंजूर कर ली है.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High court) से बाहुबली पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmad) के गुर्गे अरशद को सशर्त जमानत मिल गई है. हाईकोर्ट ने षड्यंत्र, मारपीट, अपहरण लूट के आरोपी अरशद की सशर्त जमानत मंजूर कर ली है. अरशद पर दर्जनों लोगों के साथ देवरिया जेल में व्यवसायी जैद के साथ मारपीट आरोप है. याची का कहना था कि घटना में उसका रोल स्पष्ट नहीं है, अन्य आरोपियों के साथ पुलिस ने उसे फंसाया है.

कोर्ट ने याची को गवाहों को न धमकाने, विवेचना में हाजिर होने, अपराध की पुनरावृत्ति न करने की शर्तों का पालन करने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने इसके साथ ही साफ किया है कि आदेश का पालन नहीं करने पर उसकी जमानत निरस्त हो सकती है. जानकारी के अनुसार अरशद 12 मार्च 2019 से जेल में है. उसके खिलाफ एक दर्जन लोगों के साथ धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज है. शुक्रवार को जस्टिस सिद्धार्थ ने अधिवक्ता इमरानुल्ला खान की बहस सुनकर ये आदेश दिया.

राजू पाल हत्याकांड में फरार माफिया अतीक के भाई अशरफ पर बढ़ा इनाम

उधर दूसरी तरफ माफिया अतीक अहमद के भाई और पूर्व सपा विधायक अशरफ उर्फ खालिद अजीम (Ashraf) पर प्रयागराज पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. वर्षों से फरार माफिया अशरफ पर इनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी कर दी गई है. एडीजी जोन स्तर से अशरफ पर इनामी राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख कर दी गई. इसके बाद अब इसे ढाई लाख रुपए करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है. बता दें बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में पूर्व विधायक अशरफ आरोपी है और वह 2017 से फरार चल रहा है. इसके अलावा झलवा में सूरज कली और सीमेंट कारोबारी की हत्या के प्रयास में भी पुलिस को अशरफ तलाश है. कोर्ट के आदेश पर अशरफ की संपत्ति की कुर्की चार बार हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

माफिया अतीक अहमद को गुजरात से UP लाने की तैयारी
राजू पाल हत्याकांड: माफिया अतीक के फरार भाई अशरफ पर इनाम बढ़ाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 6:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...