UPPSC के परीक्षा नियंत्रक बने अरविंद कुमार मिश्रा, सरकार का आदेश- तुरंत पद ग्रहण करें नहीं तो...

उत्तर प्रदेश शासन के आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर अरविंद कुमार मिश्रा तुरंत यह पद ग्रहण नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 8:43 PM IST
UPPSC के परीक्षा नियंत्रक बने अरविंद कुमार मिश्रा, सरकार का आदेश- तुरंत पद ग्रहण करें नहीं तो...
पिछला कुछ समय लोकसेवा आयोग के लिए उथल-पुथल वाला रहा है. एलटी ग्रेड की परीक्षा में हुई धांधली को लेकर परीक्षा नियंत्रक अंजू आरोपों का सामना कर रही हैं. ( फाइल फोटो )
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 8:43 PM IST
यूपी के मऊ जिले के मुख्य विकास अधिकारी अरविंद कुमार मिश्रा को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) का परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है. विशेष सचिव धनंजय शुक्ला द्वारा दिए गए शासनादेश के मुताबिक अरविंद को तत्काल पदग्रहण करने को कहा गया है. आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर वो तुरंत पद नहीं ग्रहण करते हैं तो अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी.

बता दें कि विवादित परीक्षाओं को लेकर अंजू कटियार अभी न्यायिक हिरासत में हैं. बीते 12 जून को विशेष जज ने पुलिस की अपील पर आरोपी अंजू की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी. इसके बाद उन्हें जिला कारागार भेज दिया गया था.



विवाद में यूपी लोक सेवा आयोग

हाल ही में यूपी लोक सेवा आयोग के कार्यालय के मुख्य गेट पर लगे साइनबोर्ड से छेड़खानी का मामला सामने आया था. बोर्ड में लिखे शब्दों से छेड़छाड़ करके उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में 'लोक' की जगह 'चिलम' लिख दिया गया था. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया था.

विवाद के कारण पिछड़ी भर्तियां

पीसीएस मुख्य परीक्षा 2018 और एपीओ प्री 2018 समेत 10 परीक्षाएं रद्द हो जाने कारण भर्तियां पिछड़ गई हैं. अंजू कटियार के जेल जाने के बाद माना जा रहा था कि इन परीक्षाओं को दोबारा कराने में देर लगेगी. लेकिन सरकार ने नए परीक्षा नियंत्रक की नियुक्ति में तेजी दिखाई है. फिलहाल दिसंबर तक सभी परीक्षाएं टाल दी गई हैं. हालांकि खुद लोक सेवा आयोग की तरफ से परीक्षाओं में धांधली की बात को स्वीकारा नहीं जाता था. लेकिन अब अंजू कटियार की गिरफ्तारी के बाद नए नियंत्रक पर आयोग की साख कायम करने का दबाव भी होगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

8 साल की मासूम से नहीं हुआ था रेप, पिता ही हत्यारा: पुलिस

कांग्रेस की हार पर राज बब्बर और सिंधिया का मंथन जारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...