अपना शहर चुनें

States

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद की 20 करोड़ कीमत की 18 संपत्तियां कुर्क

बाहुबली अतीक अहमद की लगभग 20 करोड़ की 18 संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस ने कुर्क किया.
बाहुबली अतीक अहमद की लगभग 20 करोड़ की 18 संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस ने कुर्क किया.

Atiq Ahmed News update: यागराज में बाहुबली अतीक अहमद के अवैध निर्माणों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. प्रयागराज पुलिस ने धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत करेली थाना क्षेत्र में लगभग 20 करोड़ कीमत की 18 संपत्तियां कुर्क कीं.

  • Share this:
प्रयागराज. माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. प्रयागराज में लगातार बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के अवैध निर्माणों पर जहां ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है. कई ऐसी जमीने हैं जिनको कुर्क करने की कार्रवाई भी की जा रही है. इसी कड़ी में प्रयागराज के धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत करेली थाना क्षेत्र में लगभग 20 करोड़ कीमत की 18 संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस ने कुर्क करने की कार्रवाई है.

इसी माह चार जनवरी को डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने अतीक अहमद की 18 प्रॉपर्टी को कुर्क करने का आदेश जारी किया था. पैमाइश की प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रयागराज पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया. गौरतलब है कि प्रयागराज में अतीक अहमद की इससे पहले लगभग 37 बीघे जमीन जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 50 करोड़ की प्रॉपर्टी को भी कुर्क किया जा चुका है.

इसके अलावा अतीक अहमद के चकिया स्थित पैतृक निवास और उनके चुनावी दफ्तर सहित दर्जनों इमारतों को जमींदोज करने की कार्रवाई की गई. अधिकारियों का मानना है कि यह कार्रवाई आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी.



गौरतलब है कि प्रयागराज प्रशासन ने माफियाओं, अपराधियों के अवैध साम्राज के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. यहां पर विकास प्राधिकरण की टीम ने 49 प्रॉपर्टी पर जमींदोज करने की कार्रवाई की तो वहीं लगभग 100 के करीब ऐसी संपत्तियां हैं जिनको कुर्क किया जा चुका है. प्रयागराज में एक तरफ जहां
अतीक अहमद और उनके करीबियों पर कार्रवाई की जा रही है.

दूसरे माफियाओं के अवैध साम्राज्य पर भी कार्रवाई


दूसरे माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर भी कार्रवाई की जा रही है. इसमें भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हमले के आरोपी दिलीप मिश्रा, छोटा राजन गैंग से जुड़े बच्चा पासी और राजेश यादव के अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की गई है. इसके अलावा हिस्ट्रीशीटर गणेश यादव, अशोक यादव और गिरी बंधुओं के अवैध निर्माण को भी
प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने जमींदोज करने की कार्रवाई की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज