लाइव टीवी

अतीक अहमद को नैनी जेल में किया जाएगा शिफ्ट, फूलपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 20, 2019, 8:49 AM IST
अतीक अहमद को नैनी जेल में किया जाएगा शिफ्ट, फूलपुर से लड़ सकते हैं चुनाव
अतीक अहमद फूलपुर से लड़ सकते है चुनाव

योगी सरकार के इस फैसले पर चुनाव आयोग ने भी मुहर लगाई है. आयोग की मंजूरी मिलने के बाद ही जेल स्थानान्तरण का आदेश जारी हुआ है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के बीच योगी सरकार अचानक माफिया डॉन के तौर पर बदनाम समाजवादी पार्टी के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद पर मेहरबान होती नजर आ रही है. योगी सरकार ने बरेली जेल में बंद अतीक अहमद की जेल बदलने का लिया फ़ैसला लिया है. उन्हें बरेली जेल से प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाएगा. योगी सरकार के इस फैसले पर चुनाव आयोग ने भी मुहर लगाई है. आयोग की मंजूरी मिलने के बाद ही जेल स्थानान्तरण का आदेश जारी हुआ है.

आपको बता दें कि प्रयागराज अतीक अहमद का गृह जिला भी है. अतीक अहमद दिसम्बर 2016 में हुई मारपीट और बवाल के मामले में फरवरी 2017 से जेल में बंद है. अतीक पर योगी सरकार की मेहरबानी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसी चर्चा है कि फूलपुर सीट से अतीक अहमद निर्दलीय चुनाव भी लड़ सकते हैं.

पत्नी के रोड शो में शामिल होने पर शत्रुघ्न की सफाई- सोनिया, राहुल की सहमति से पूनम बनीं सपा प्रत्याशी

अतीक अहमद के चुनाव लड़ने से सीधे तौर पर मुस्लिम वोटों के बंटवारे से बीजेपी को फायदा होने की उम्मीद जतायी जा रही है. अतीक अहमद को शनिवार बरेली से नैनी सेंट्रल जेल में ट्रांसफर किया जा सकता है. दरअसल 2018 में फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी अतीक अहमद ने देवरिया जेल से चुनाव लड़ा था और उन्हें पचास हजार वोट भी मिले थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2019, 8:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर