UP: बाहुबली अतीक के करीबी और भू माफिया जावेद अहमद का फार्म हाउस जमींदोज

बाहुबली अतीक के करीबी और भू माफिया जावेद अहमद का फार्म हाउस जमींदोज (file photo)
बाहुबली अतीक के करीबी और भू माफिया जावेद अहमद का फार्म हाउस जमींदोज (file photo)

गौरतलब है कि पीडीए अब तक अतीक अहमद (Atique Ahmad), हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा, बच्चा पासी समेत अन्य गैंगस्टर्स को करोड़ों की चोट पहुंचा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 7:28 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmad) की करोड़ों की संपत्ति को जमींदोज करने के बाद अब प्रयागराज (Prayagraj) जिला प्रशासन उसके गुर्गों के खिलाफ भी एक्शन मोड में है. शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेता और भू माफिया घोषित किए गए जावेद अहमद उर्फ पप्पू गंजिया के फॉर्म हाउस पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) का बुलडोजर चला है. करोड़ों की लागत से नैनी के गंजिया में ढाई बीघे में बने फॉर्म हाउस को जमींदोज कर दिया गया. सपा नेता ने पीडीए से बगैर नक्शा स्वीकृत कराए अवैध निर्माण कराया था.

फार्म हाउस की जमीन की अवैध कब्जे की भी अलग से जांच होगी. जावेद अहमद उर्फ पप्पू गंजिया नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर है. पप्पू गंजिया पर नैनी समेत कई थानों में 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. पप्पू गंजिया को हाल ही में प्रयागराज प्रशासन ने भू माफिया घोषित किया है. वो नैनी इलाके का पार्षद भी रह चुका है. पप्पू गंजिया माफिया अतीक अहमद और सपा के एक कद्दावर नेता का करीबी है.

ये भी पढे़ं- नियुक्तियों में भ्रष्टाचार करने वालों की एकमात्र जगह जेल: CM योगी आदित्यनाथ



इससे पहले रविवार को अतीक अहमद के शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता के अवैध निर्माण पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) का बुलडोजर चला था. कसारी मसारी इलाके में स्थित हिस्ट्रीशीटर जुल्फिकार उर्फ तोता का तीन मंजिला मकान पीडीए की टीम ने ध्वस्त कर दिया. आरोप है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण से बगैर मानचित्र स्वीकृत कराए इस मकान का निर्माण कराया गया था. अतीक अहमद गिरोह का शार्प शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता पर हटी, हत्या के प्रयास, रंगदारी, अपहरण सहित दो दर्जन से अधिक संगीन मामले प्रयागराज के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. मौजूदा समय में जुल्फिकार उर्फ तोता जेल में बंद है.


 पीडीए की कार्रवाई जारी
गौरतलब है कि पीडीए अब तक अतीक अहमद, हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा, बच्चा पासी समेत अन्य गैंगस्टर्स को करोड़ों की चोट पहुंचा चुका है. पुलिस का कहना है कि यह सभी संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की गई थी. अपराधियों के मनोबल पर चोट पहुंचाने के लिए आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज