Home /News /uttar-pradesh /

attempted to break into allahabad high court showed i card of lawyer caught by the security personnel nodss

वकील का आईकार्ड दिखा इलाहाबाद हाईकोर्ट में सेंध लगाने की कोशिश, सुरक्षाकर्मी ने पकड़ा

सुरक्षाकर्मियों की सजगता के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट में सेंध लगाते एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया. (फाइल फोटो)

सुरक्षाकर्मियों की सजगता के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट में सेंध लगाते एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया. (फाइल फोटो)

वकील के आईकार्ड को दिखाकर कोर्ट में घुसने की कोशिश कर रहे व्यक्ति को रोका गया. बाद में आईकार्ड के साथ ही व्यक्ति का भी पहचान पत्र जब्त कर लिया गया. बाद में जिस वकील का आईकार्ड था उसने कोर्ट में पहुंच कर सुरक्षाकर्मियों पर दबाव बनाने का भी प्रयास किया.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट में सेंध लगाने की एक बड़ी कोशिश शुक्रवार को सुरक्षाकर्मी की सजगता के कारण विफल हो गई. दरअसल शुक्रवार को एक व्यक्ति इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकील का पहचान पत्र दिखाने की कोशिश कर घुसने की कोशिश कर रहा था लेकिन इस दौरान सुरक्षाकर्मी को शक होने पर उसे रोका गया तो किसी अन्य व्यक्ति का आईकार्ड पर फोटो देख उसे रोक दिया गया और आईकार्ड जब्त कर लिया गया. हालांकि इस दौरान कुछ वकीलों ने वहां पहुंच कर आईकार्ड वापस करने का दबाव भी बनाया लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने ऐसा नहीं किया

जानकारी के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट के गेट नंबर 5 पर हर दिन की तरह शुक्रवार को भी अधिवक्ता, कर्मचारी व अन्य कोर्ट में प्रवेश कर रहे थे. हर दिन की तरह ही सुरक्षाकर्मी कोर्ट परिसर में किसी के प्रवेश करने से पहले सभी का पहचान पत्र जांच रहे थे. इसी दौरान एक व्यक्ति सादे कपड़ाें पर प्रवेश करने की कोशिश करने लगा. संदिग्‍ध देख सुरक्षाकर्मियों ने उसका पहचान पत्र मांगा. इस पर व्यक्ति ने अपने आप को अधिवक्ता बताया और कोर्ट में प्रवेश करने की कोशिश करने लगा. इस पर सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका और पहचान पत्र दिखाने को कहा. उसने पहचान पत्र जल्द से दिखा उसे अपनी जेब में रख लिया.

फोटो देख हुआ शक
पहचान पत्र की झलक देखने मात्र से ही सुरक्षाकर्मियों को शक हो गया और एक बार फिर पहचान पत्र दिखाने की मांग की. इस पर व्यक्ति पहले तो मुकरता रहा लेकिन फिर सुरक्षाकर्मियों को सख्त होता देख उसने अपना पहचान पत्र दिखाया. पहचान पत्र पर लगी फोटो से मिलान न होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने उसको अंदर जाने से रोक दिया और पहचान पत्र को जब्त कर लिया. इसके साथ ही व्यक्ति से उसका पहचान पत्र लेकर भी जब्त कर लिया गया.

वकील ने किया हंगामा
अपना आईकार्ड जब्त होने की बात पता चलने पर उक्त वकील कुछ अन्य वकीलों के साथ मौके पर पहुंचा और सुरक्षाकर्मियों पर पहचान पत्र देने का दबाव बनाने लगा. इसके साथ ही उसने वहां पर हंगामा करने का भी प्रयास किया लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने आईकार्ड न लौटाने की बात कर सभी को गेट नंबर 5 से हटा दिया.

Tags: Allahabad high court, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर