लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: इलाहाबाद जंक्शन स्टेशन पर RPF-GRP का फ्लैग मार्च, सघन चेकिंग

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 9, 2019, 11:38 AM IST
Ayodhya Verdict: इलाहाबाद जंक्शन स्टेशन पर RPF-GRP का फ्लैग मार्च, सघन चेकिंग
इलाहाबाद जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ का फ्लैग मार्च

नार्थ सेंट्रल रेलवे के इलाहाबाद जंक्शन स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है. स्टेशन के सभी इंट्री और एक्जिट प्वांट्स पर जहां आर्म्ड फोर्स की तैनाती कर दी गई है. वहीं सीसीटीवी से पूरे स्टेशन परिसर पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीमें बनाकर भी फ्लैग मार्च और प्लेटफार्मों और ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या जमीन विवाद (Ayodhya Land Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के फैसले (Verdict) को लेकर उत्तर प्रदेश के भी कई बड़े रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर अलर्ट (Alert) घोषित किया गया है. देश के 78 बड़े स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाये जाने के साथ ही आरपीएफ और जीआरपी के जवानों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं. नार्थ सेंट्रल रेलवे के इलाहाबाद जंक्शन स्टेशन पर भी सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है. स्टेशन के सभी इंट्री और एक्जिट प्वांट्स पर जहां आर्म्ड फोर्स की तैनाती कर दी गई है. वहीं सीसीटीवी से पूरे स्टेशन परिसर पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीमें बनाकर भी फ्लैग मार्च और प्लेटफार्मों और ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

डॉग स्क्वॉड के साथ सघन चेकिंग

जांच टीमें डॉग स्क्वॉड के साथ ट्रेनों में सीटों के नीचे सघन चेकिंग अभियान चला रही हैं. इसके साथ ही प्लेटफार्मों पर भी यात्रियों के बैग चेक किए जा रहे हैं. एसपी डीआरपी मनोज कुमार झा के मुताबिक अयोध्या विवाद के फैसले को लेकर जहां पहले ही सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. वहीं अतिरिक्त फोर्स भी बुलायी गयी है, जबकि कम दूरी की पैसेंजर ट्रेनों में जिनमें पुलिस एस्कार्ट नहीं चलती थी उनमें भी एस्कार्ट बढ़ायी गई है. ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ट्रेनों के अंदर न हो.

Allahabad railway
अयोध्या विवाद पर फैसले को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर डॉग स्क्वॉड के साथ सघन चेकिंग की जा रही है


कुलियों, वेंडर्स को भी किया जा रहा जागरूक

वहीं आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट राज नारायण पांडेय के मुताबिक स्टेशनों पर मौजूद कुलियों और वेंडर्स से भी बातचीत कर उन्हें जागरूक किया जा रहा है. ताकि किसी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति की सूचना तत्काल स्टेशन पर बनाये गए कंट्रोल रूम को दें. फिलहाल अयोध्या विवाद के मद्देनजर इलाहाबाद जंक्शन से गुजरने वाली सभी अप और डाउन ट्रेनों पर नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

Ayodhya Verdict: सीएम योगी आदित्यनाथ पूरे उत्तर प्रदेश पर यहां से रखेंगे नजर

Ayodhya Verdict: यूपी की जेलों में भी अलर्ट, कैदियों पर रखी जा रही नजर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...