जौहर यूनिवर्सिटी कार्रवाई: आजम खान ने इलाहाबाद HC में दायर की एक और याचिका

हाईकोर्ट ने इस याचिका को सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया है. गुरुवार को कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 5:13 PM IST
जौहर यूनिवर्सिटी कार्रवाई: आजम खान ने इलाहाबाद HC में दायर की एक और याचिका
आजम खान ने कार्ट में दायर की याचिका
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 5:13 PM IST
रामपुर से सपा सांसद आजम खान का तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. ये याचिका मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में छापेमारी के खिलाफ दायर की गई है. साथ ही कोर्ट ने इस याचिका को सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया है. गुरुवार को कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई हो सकती है. बता दें कि यूपी पुलिस ने जौहर विश्वविद्यालय की मुमताज़ सेंट्रल लाइब्रेरी पर छापा मारा था. पुलिस ने यहां बड़ी संख्या में चोरी हुई पुरानी और महंगी किताबें बरामद की. करीब 2000 से ज्यादा किताबें पुलिस ने बरामद की हैं.

वैसे मंगलवार को ही आजम खान ने रामपुर की एसडीएम कोर्ट द्वारा लगाए गए तकरीबन 3.25 करोड़ रूपये के जुर्माने और जौहर यूनिवर्सिटी का गेट हटाए जाने के आदेश को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. ये उनकी तरफ से दूसरी याचिका है. सपा सांसद आजम खान की अर्जी में एसडीएम के आदेश को रद्द किये जाने की अपील की गई थी.

16 जून को लिखाई गई थी एफआईआर
दरअसल इसके लिए बीते 16 जून को थाना गंज में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. यह एफआईआर मदरसा आलिया के प्रिंसिपल जुबेद खां ने दर्ज कराई थी. जुबेद खां का आरोप है कि उनके मदरसे से चोरी की गई किताबें जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में मौजूद हैं. पुलिस ने उसी आधार पर कार्रवाई की है. प्राचीन किताबों की चोरी के संदर्भ में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है. अब पुलिस इन किताबों की पहचान करवा रही है.

ये भी पढ़ें: 

आजम खान के विधायक बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया

आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से सीबीआई करेगी पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 4:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...