जौहर यूनिविर्सिटी गेट मामले में आजम खान पहुंचे इलाहाबाद हाईकोर्ट

गौरतलब है कि रामपुर में सींगन खेड़ और लालपुर बांध के बीच लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़क पर मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनवाया गया था. आजम खान इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 5:38 PM IST
जौहर यूनिविर्सिटी गेट मामले में आजम खान पहुंचे इलाहाबाद हाईकोर्ट
आजम खान ने खटखटाया इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 5:38 PM IST
लोक निर्माण विभाग की सड़क पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनाए जाने के मामले में प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ सपा सांसद मोहम्मद आजम खान ने राहत पाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. आजम खान ने रामपुर की एसडीएम कोर्ट द्वारा लगाए गए तकरीबन 3.25 करोड़ रूपये के जुर्माने और जौहर यूनिवर्सिटी का गेट हटाए जाने के आदेश को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है. आजम की इस अर्जी पर हाईकोर्ट में बुधवार (31 जुलाई) को सुनवाई हो सकती है. सपा सांसद आजम खान की अर्जी में एसडीएम के आदेश को रद्द किये जाने की अपील की गई है.

गौरतलब है कि रामपुर में सींगन खेड़ और लालपुर बांध बीच लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़क पर मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनवाया गया था. आजम खान इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं. इस मामले में लोक निर्माण विभाग ने आपत्ति जताते हुए नोटिस जारी किया था. आजम खान ने इसे एसडीएम कोर्ट में चुनौती दी थी. रामपुर की एसडीएम कोर्ट ने 25 जुलाई को इस मामले में फैसला सुनाते हुए जौहर यूनिवर्सिटी पर 3.27 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. इसके अलावा 15 दिनों में गेट तोड़े जाने का भी आदेश जारी किया था.

इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी का कब्ज़ा हटने तक 9.10 लाख रूपये प्रति माह की दर से लोक निर्माण विभाग को हर्जाना अदा करने का भी आदेश दिया है. पंद्रह दिन में गेट नहीं तोड़े जाने पर उसे जबरन गिराए जाने का भी आदेश हुआ था. आजम खान ने इन सभी आदेशों को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होने की उम्मीद है.

आजम खान इन दिनों मुसीबतों में घिरे हुए हैं. यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की ज़मीन कब्जा करने के मामले में उन पर दो दर्जन से ज़्यादा मुक़दमे दर्ज हो चुके हैं और उन्हें भू-माफिया भी घोषित किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें:

संजय सिंह जैसे लोगों ने राजनीति को किया कलंकित: MLC दीपक सिंह

कुलदीप सिंह सेंगर BJP से पहले ही किये जा चुके हैं निलंबित: स्वतंत्र देव सिंह
Loading...

सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस की रेड

 
First published: July 30, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...