सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस मामले में मिली राहत

रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि आज़म खान के ट्रस्ट द्वारा बनवाए जा रहे रामपुर पब्लिक स्कूल के अवैध निर्माण को 10 अगस्त तक नहीं गिराया जाएगा. हाईकोर्ट में आजम खान के कुछ मामलों की सुनवाई बाद में होगी.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 6:22 PM IST
सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस मामले में मिली राहत
सपा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस मामले में मिली राहत. (फाइल फोटो)
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 6:22 PM IST
समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आज़म खान को बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी राहत मिल गई. रामपुर डेवेलपमेंट अथॉरिटी ने बुधवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि आज़म खान के ट्रस्ट द्वारा बनवाए जा रहे रामपुर पब्लिक स्कूल के अवैध निर्माण को 10 अगस्त तक नहीं गिराया जाएगा. इस मामले में नौ अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. इसके साथ ही आज़म खान ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में पिछले दो दिनों से पुलिस द्वारा की जा रही छापेमारी के खिलाफ भी बुधवार को हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है.

इस मामले में गुरुवार को सुनवाई हो सकती है. रामपुर में सरकारी जमीन पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनाए जाने के मामले में एसडीएम कोर्ट द्वारा लगाए गए जुर्माने के खिलाफ आज़म की अर्जी पर हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी. सांसद आज़म खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आज़म के चुनाव को चुनौती देने वाली अर्जी पर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई, जिसमें अब्दुल्ला की मां और राज्यसभा सांसद तंजीम फातिमा ने भी कोर्ट में गवाही दी थी. कोर्ट में सुनवाई खत्म होते ही तंजीम फातिमा दिल्ली चली गईं.
हाईकोर्ट में आजम खान से जुड़े ये मामले हैं विचाराधीन

रामपुर पब्लिक स्कूल में अवैध निर्माण

आजम खान के ट्रस्ट द्वारा तैयार कराए जा रहे रामपुर पब्लिक स्कूल को रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अवैध निर्माण घोषित कर रखा है. अथॉरिटी ने 11 जुलाई को नोटिस जारी कर आज़म खान से अवैध निर्माण को खुद ही गिराने को कहा था. बिल्डिंग खुद से नहीं गिराए जाने पर उसके ध्वस्तीकरण की चेतावनी दी गई थी. आज़म खान ने इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए नौ अगस्त की तारीख तय की है. आज़म खान के वकील के अनुरोध पर अदालत ने बुधवार को अथॉरिटी के वकील को तलब किया. अथॉरिटी ने इस मामले में बुधवार को कोर्ट को यह भरोसा दिया कि नौ अगस्त को होने वाली सुनवाई के अगले दिन तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस की छापेमारी का मामला
रामपुर की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मदरसे की किताबें चोरी होने के मामले में पुलिस दो दिनों से कार्रवाई कर रही है. आज़म खान ने बुधवार को इस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है. आज़म के वकील ने चीफ जस्टिस से अनुरोध किया है कि इस मामले में गुरुवार को मेरिट के आधार पर सुनवाई की जाए. इस मामले में गुरुवार को अदालत में सुनवाई हो सकती है. आज़म खान यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.
Loading...

रामपुर में PWD की सड़क पर जौहर यूनिवर्सिटी का गेट बनाए जाने का मामला
रामपुर की एसडीएम कोर्ट ने 25 जुलाई को करीब सवा तीन करोड़ का जुर्माना लगाया था और गेट को 15 दिनों में तोड़ने का आदेश दिया था. एसडीएम के इस आदेश के खिलाफ दाखिल आज़म खान की अर्जी पर हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी.

विधायक अब्दुल्ला आज़म के निर्वाचन के खिलाफ दाखिल याचिका
आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम के चुनाव के खिलाफ नवाब काज़िम अली द्वारा 2017 में दाखिल अर्जी पर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई. बुधवार को इस मामले में अब्दुल्ला की मां और राज्यसभा सांसद तंजीम फातिमा समेत छह लोगों की गवाही हुई. अदालत इस मामले में 26 अगस्त को फिर से सुनवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...