लाइव टीवी

पिछड़ा वैश्य समाज PM मोदी और अमित शाह के साथ मजबूती से खड़ा है- पीयूष गोयल
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 23, 2020, 5:51 PM IST
पिछड़ा वैश्य समाज PM मोदी और अमित शाह के साथ मजबूती से खड़ा है- पीयूष गोयल
वैश्यों को एकजुट करने के प्रयास में BJP

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ चल रही है.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा है कि पिछड़ा वैश्य समाज पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा है. प्रयागराज के केपी कालेज मैदान पर आयोजित पिछड़ा वैश्य महाकुम्भ को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रयागराज की धरती से पूरे देश में एक बड़ा संदेश भी जाएगा, कि किस तरह से पिछड़ा वैश्य समाज पहले भारतीय जनसंघ और अब भाजपा के साथ खड़ा है.

व्यापारियों के लिए पेंशन योजना
पिछड़ा वैश्य महाकुम्भ के जरिए वैश्य मतदाताओं को साधने पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी की सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ चल रही है. लेकिन पीएम मोदी की दूसरी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही डेढ़ करोड़ टर्न ओवर वाले व्यापारियों के लिए केन्द्र सरकार ने पेंशन की महत्वपूर्ण योजना शुरू की है. जिससे पूरे देश और प्रदेश का व्यापारी भी लाभान्वित हो रहा है.

सीएम योगी सख्ती के चलते हुआ ये काम



उन्होंने कहा है कि व्यापारियों के कल्याण के लिए ही भाजपा सरकार ने व्यापारी कल्याण बोर्ड का भी गठन किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा है कि 2017 के पहले सपा शासनकाल में व्यापारी डरे सहमे रहते थे. क्योंकि सपा सरकार में गुडों को खुली छूट थी. लेकिन सूबे में भाजपा की सरकार आने के बाद सीएम योगी की सख्ती के चलते अपराधियों पर शिकंजा कसा गया है और आज प्रदेश में व्यापारी बिना भय के व्यापार कर रहे हैं.

वैश्यों को एकजुट करने के प्रयास में BJP
वहीं योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री व राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि वैश्य समाज को भी केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओ से लाभ दिया जा रहा है. गौरतलब है कि यूपी में पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आने वाली 12 से अधिक जातियों के 25 फीसदी वोट बैंक है. जिसे भाजपा के पक्ष में एकजुट करने के लिए बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर पिछड़ा वैश्य महाकुम्भ आयोजित किया गया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर