होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम को मिलेगा संतों का साथ! प्रयागराज में आज जुटेंगे संत... वीएचपी ने बुलाया है सम्मेलन

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम को मिलेगा संतों का साथ! प्रयागराज में आज जुटेंगे संत... वीएचपी ने बुलाया है सम्मेलन

वीएचपी के संत सम्मेलन में 500 से ज्यादा संतों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. फाइल फोटो

वीएचपी के संत सम्मेलन में 500 से ज्यादा संतों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. फाइल फोटो

Bageshwar Dham News: वीएचपी ने प्रयागराज में संत सम्मेलन बुलाया है, ज‍िसमें दो खास मुद्दों पर फोकस हो सकता है. ज्यादातर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

प्रयागराज में क‍िया गया है माघ मेला का आयोजन
करीब 500 से ज्‍यादा संतों के शाम‍िल होने की संभावना
रामचरित मानस पर की जा रही विवादित बयानबाजी पर भी होगी गहन चर्चा

प्रयागराज. बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र कृष्ण महाराज (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) इन द‍िनों मीड‍िया और सोशल मीड‍िया की सुर्ख‍ियों में बने हुए हैं. उनके वीडियो में दिखने वाले चमत्कार चर्चा का विषय बने हुए है. उनके चमत्कार को देखकर और सुनकर लोग विश्वास नहीं कर पा रहे कि ऐसा कैसे हो सकता है? कोई किसी के बारे में इतना कैसे बता सकता है? ऐसे में इस मुद्दे पर बड़ा व‍िवाद खड़ा हो गया है तो कुछ लोग इसको पाखंड भी बता रहे हैं.

दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने आज प्रयागराज (Prayagraj) में संत सम्मेलन (Sant Sammelan) बुलाया है, ज‍िसमें देशभर से 500 से ज्‍यादा के संतों के शाम‍िल होने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के मुताब‍िक प्रयागराज में माघ मेला (Prayagraj Magh Mela) का आयोजन क‍िया गया है, जहां पर वीएचपी (VHP) का कैम्प भी है. इस कैंप में आज दोपहर ढाई बजे विश्व हिंदू परिषद की ओर से संत सम्मेलन (Sant Sammelan) का आयोजन क‍िया जा रहा है.

Bageshwar Dham Update: पीठाधीश शास्त्री के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे 50 हजार संत, दी चेतावनी

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

सम्मेलन में धर्मांतरण, लव जिहाद, लिव इन रिलेशनशिप, गंगा प्रदूषण, समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण कानून के साथ ही भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग के एजेंडे पर चर्चा की जाएगी. साथ ही बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) और रामचरित मानस (Ramcharit Manas) पर की जा रही विवादित बयानबाजी पर भी गहन चर्चा और मंथन क‍िया जाएगा.

बताया जाता है क‍ि आज के संत सम्मेलन में इन्हीं दो मुद्दों पर फोकस हो सकता है. ज्यादातर संत बागेश्वर बाबा (Bageshwar Dham Sarkar Pandit Dhirendra Krishna Shastri) और रामचरित मानस (Ramcharit Manas) के मुद्दे को प्रमुखता से उठा सकते हैं. बागेश्वर धाम सरकार को लेकर आज के संत सम्मेलन (Sant Sammelan) में क‍िसी बडे़ ऐलान की प्रबल संभावना भी जताई जा रही है. माना जा रहा है क‍ि संत सम्मेलन में मौजूद संत समाज (Sant Samaj) बागेश्वर बाबा को समर्थन देने का ऐलान कर सकता है.

वीएचपी सूत्रों का कहना है कि संत सम्मेलन के लिए उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को भी गोरक्षा पीठाधीश्वर के नाते आमंत्रित किया गया है. लेक‍िन इस बार संत सम्मेलन में वह शामिल नहीं होंगे. बताते चलें क‍ि बागेश्वर धाम महाराज के दरबार में हर रोज सैकड़ों की संख्‍या में लोग पहुंचते हैं. उनके प्रशंसक बताते हैं कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने दरबार में किसी भी अनजान व्यक्ति को बुलाते हैं, जब तक वह उनके करीब पहुंचता है, पंडित महाराज उस व्यक्ति का नाम और उसका पता एक पर्चे पर लिख देते हैं. लोग इस बात से हैरान हैं कि जब कोई इतनी दूर से आया है, जिसके बारे में शास्त्री को कुछ नहीं पता है, वह कैसे पर्चे में अमुक व्यक्ति के बारे में बता सकते हैं. इसको लेकर व‍िवाद बना हुआ है.

Tags: Bageshwar, Bageshwar Dham, Bageshwar News, Dharma Aastha, Prayagraj News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें