दलित युवक से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी पहुंची हाईकोर्ट, लगाई सुरक्षा की गुहार

याचिका में साक्षी ने पिता और परिवार के दूसरे लोगों से जान का खतरा बताया है. साक्षी की इस अर्जी को हाईकोर्ट ने स्‍वीकार करते हुए सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 12:56 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 12:56 PM IST
बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सुरक्षा की गुहार लगाई है. अनुसूचित जाति के युवक से शादी करने वाली साक्षी की याचिका पर कोर्ट आज यानी गुरुवार को सुनवाई करेगा.

याचिका में साक्षी ने अपने पिता और परिवार के दूसरे लोगों से जान का खतरा बताया है. साक्षी की इस अर्जी को हाईकोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है. साक्षी ने अपनी अर्जी में खुद को बालिग बताते हुए अपनी मर्जी से दलित युवक से शादी की बात भी कही है. साक्षी का आरोप है कि उसके विधायक पिता और परिवार के दूसरे लोग उनकी शादी का विरोध कर रहे हैं. साक्षी ने अदालत से अपने और पति के लिए सुरक्षा मुहैया कराए की मांग की है. याचिका में बरेली पुलिस पर भी विधायक पिता के दबाव में काम करने का आरोप लगाया गया है.

बीते 4 जुलाई को मंदिर में की शादी

बता दें कि विधायक राजेश की बेटी ने बीते चार जुलाई को प्रयागराज में एक मंदिर में अजितेश कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी. शादी के बाद से ही विधायक की बेटी और अजितेश घर से गायब हैं. अजितेश फरीदपुर विधायक का रिश्तेदार बताया जा रहा है.



विधायक की बेटी ने वीडियो वायरल कर कहा कि दोनों ने घर से भागकर अपनी मर्जी से शादी की, लेकिन विधायक के दोस्त (राजीव) पीछे पड़े हुए हैं. अजितेश ने यह भी जिक्र किया कि वह जिस होटल में ठहरे हुए थे, वहां भी मारने के लिए लोग पहुंच गए. विधायक की बेटी ने बरेली के एसपी से मदद मांगी है. दोनों का कहना है कि यदि विधायक के हाथ लग गए तो दोनों को मार दिया जाएगा.

(इनपुट: सर्वेश दुबे)
Loading...

ये भी पढ़ें- बस हादसा: 3 मिनट में 6 किमी दौड़ी थी जनरथ, टोल प्लाजा और एक्सप्रेसवे की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

आर्टिकल 370 कश्मीर के विकास में बना बाधा, जानिए क्‍यों?
First published: July 11, 2019, 8:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...