BJP विधायक प्रवीण पटेल और सांसद राजेंद्र अग्रवाल को मिली जमानत, ये था मामला

फूलपुर (Phoolpur) से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party/BJP) के विधायक प्रवीण पटेल (MLA Pravin Patel) और मेरठ (Meerut) से बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agrawal) को बुधवार को बड़ी राहत मिली.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2019, 9:44 PM IST
BJP विधायक प्रवीण पटेल और सांसद राजेंद्र अग्रवाल को मिली जमानत, ये था मामला
विधायक प्रवीण पटेल के कोर्ट में हाजिर ना होने पर स्पेशल कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 21, 2019, 9:44 PM IST
उत्तर प्रदेश के फूलपुर (Phoolpur) से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party/BJP) के विधायक प्रवीण पटेल (MLA Pravin Patel) और मेरठ (Meerut) से बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agrawal) को बुधवार को बड़ी राहत मिली. चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्रयागराज (Prayagraj) की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (Special Court) ने दोनों को जमानत दे दी.

राजेन्द्र अग्रवाल पर बिना अनुमति के चुनावी सभा करने और समर्थकों के साथ ट्रेन रोकने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था. जबकि प्रवीण पटेल के खिलाफ विधानसभा चुनाव के दौरान बिना अनुमति के सभा करने पर मुकदमा दर्ज हुआ था.

एमपी-एमएल के स्पेशल कोर्ट में प्रवीण पटेल को 20-20 हजार की दो जमानत दाखिल करने पर उन्हें रिहा करने का आदेश दिया गया. बता दें कि प्रवीण पटेल के खिलाफ जिले के गंगापार के सरायइनायत थाना अंतर्गत चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस ने विवेचना के बाद अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था.

विधायक प्रवीण पटेल के कोर्ट में हाजिर ना होने पर स्पेशल कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था. जिसके बाद बुधवार को प्रवीण पटेल ने स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया. जिसके बाद आचार संहिता के उल्लंघन मामले में जमानत राशि दाखिल करने के बाद प्रवीण पटेल की जमानत मंजूर की गई.

वहीं मेरठ के बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कानून के उल्लंघन सहित दो मुकदमों में बुधवार को स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया. बचाव पक्ष की ओर से पेश जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने जमानत मंजूर कर ली और जमानतें दाखिल करने पर उनको रिहा कर दिया. यह आदेश स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी ने दिया.

बता दें, चुनाव के वक्त राजेंद्र अग्रवाल ने बिना अनुमित के सभा की थी और अपने समर्थकों के साथ ट्रेन रोककर नारेबाजी की थी. पुलिस ने कानून और आचार संहिता के उल्लंघन की धारा में मुकदमा दर्ज किया था.

(रिपोर्ट- सर्वेश दुबे)
Loading...

ये भी पढ़ें-

अयोध्या सुनवाई: CJI बोले- ये ज़मीन का केस है, धर्मग्रंथ सुनाने की जगह सबूत दीजिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 9:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...